अपने Iphone से ले सकते है बेहतरीन तस्वीरें
अपने Iphone से ले सकते है बेहतरीन तस्वीरें
Share:

Iphone में अच्छे कैमरे का इस्तेमाल किया गया है इस बात से किसी को भी कोई शक नही है. Iphone अपने बेहतरीन कैमरे के लिए जाना जाता है. अगर आपको फोटोग्राफी का शौक है तो आपको Iphone खरीदना चाहिए. इससे क्लिक की गई छोटी छोटी बाटे बहुत काम की हो सकती है. आपको कई बार एक ही सब्जैक्ट की फोटो कई बार खींचना पड़ता है लेकिन इस फोन का इस्तेमाल करके आप एक बार में ही अच्छा परिणाम पा सकते है. अच्छे फू लेने के लिए कुछ ट्रिक्स बताई गई है जानते है उन ट्रिक्स को.

Buy Apple iPhone 6 From Flipkart

Rule of Thirds

इस नियम का पालन करना बहुत ही आसान है. इसके लिए आपको अपने Iphone में ओपहले से ही एक टूल दिया गया है. इस टूल को ऑन करने के लिए पहले सेटिंग्स में जाकर टर्न ऑन ग्रिड पर क्लिक करे. जब आप कैमरा ऑन करेंगे तो आपको स्क्रीन पर ग्रिड्स दिखाई देंगे.

Don't use zoom Iphone

में ज़ूम करके फोटो क्लिक करने पर आपको फोटो बिगड़ सकता है. अगर कोई दूर खड़ा है तो आपको उसके पास जाकर फोटो क्लिक करना चाहिए ज़ूम करके फोटो नही लेना चाहिए.

Buy Apple iPhone 5s (Space Grey, 16GB) From Amazon

Panorama mode

एक छोटे फ्रेम में ज्यादा हिस्सा कवर करने के लिए इस मोड़ का यूज कर सकते है. Panorama mode से बड़ी फोटो क्लिक की जा सकती है. इस मोड़ से आपका फोटो बड़े फोटो में बदल जाता है.

HDR

फोटोग्राफी को अच्छा बनाने के लिए Iphone में बहुत से टूल्स दिए गए है. इनमे से एक टूल है हाई-डायनामिक-रेंज. इसे आप सेटिंग्स में जाकर ऑटो कर सकते है. इसका इस्तेमाल करने पर फोटो की क्वालिटी अच्छी होती है. इससे फोटो में लाइट, शार्पनैस बढ़ जाता है.

Buy iPhone 6s 16GB from Snapdeal

Tap to Focus

यह एक पावरफुल टूल है जो सब्जैक्ट पर फोकस कर अच्छे से फोटो लेता है. इसका यूज करके फोटो को अच्छे से एक्सपोज कर सकते है. अगर सब्जैक्ट ज्यादा ब्राइट है तो उसे टैप कर फोकस कर सकते है. टैब करने पर फोटो अच्छा आएगा .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -