ड्राई स्किन पर मेकअप के कुछ खास टिप्स
ड्राई स्किन पर मेकअप के कुछ खास टिप्स
Share:

बहुत सी लडकियां सही जानकारी ना होने के कारण अपनी स्किन पर मेकअप करने से हिचकिचाती हैं, पर हम आपको बता दें की मेकअप करने के लिए ये बिलकुल भी ज़रूरी नहीं की आप मेकअप एक्सपर्ट हो. बस कुछ कुछ चीजों का ध्यान रखकर आप आसानी से मेकअप कर सकती है ऐसी ही कुछ बातों का ध्यान हमें ड्राय स्किन पर मेकअप करते वक़्त रखना पड़ता है. अगर आपकी स्किन ड्राई है तो ऐसी स्किन पर परफेक्ट मेकअप लुक पाने के लिए आप कुछ जरूरी बातों का ख्याल रखना ज़रूरी होता है, अगर आप इन बातों का ध्यान रखती है तो इससे आपकी खूबसूरती निखर कर सामने आती है.

1- अगर आपकी स्किन ड्राई है तो मेकअप करने से पहले अपने चेहरे को किसी अच्छे फेसवाश से धोएं, ऐसा करने से स्किन की गंदगी बाहर निकल जाती है, स्किन में गंदगी के होने से स्किन रफ हो जाती है जिससे मेकअप करना मुश्किल होता है.

2- अगर आपकी स्किन ड्राई है तो इसपर कभी भी लूज़ पाउडर का इस्तेमाल ना करें इसके इस्तेमाल से आपका मेकअप ऐसे नजर आएगा जैसे, इस पर कोई परत जम गई हो. इसलिए इसकी जगह आप अपने चेहरे पर मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें.

3- ड्राई स्किन को नमि की  काफी जरूरत होती है इसलिए ऐसी स्किन पर हमेशा लिक्विड मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना अच्छा होता है. लिक्विड मेकअप के इस्तेमाल से आपकी स्किन अंदर से मॉइश्चराइज़ होती है और मेकअप के बाद ड्रायनेस की वजह से चेहरे पर नजर आने वाली क्रैक लाइन्स भी नज़र नहीं आती हैं.

 

टैनिंग की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

एक रात में पिम्पल्स को दूर कर सकते हैं एलोवेरा और लैवेंडर आयल

एलोवेरा के इस्तेमाल से दूर हो जाते हैं स्किन के सभी दाग धब्बे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -