भारत में आया सोलर आधारित CCTV कैमरा
भारत में आया सोलर आधारित CCTV कैमरा
Share:

विश्व सहित हमारे देश में जहा सोलर एनर्जी को एक नए रूप में परिवर्तन करने का काम एक बड़े स्तर पर किया जा रहा है. वही इसका इस्तेमाल नयी नयी गतिविधियों में भी हो रहा है ऐसे में हाल ही में इलेक्ट्रॉनिक सिक्योरिटी सलूशन प्रोवाइडर्स AnG इंडिया ने अपना पहला सोलर पॉवर्ड 2MP हाई-रेसोलुशन से लैस CCTV  कैमरा भारत में लांच किया है. सोलर एनर्जी पर आधारित इस कैमरे की कीमत 65,000 रुपए बताई गयी है. यह पर्यावरण के अनुकूल तथा वायरलेस सुरक्षा निगरानी प्रणाली में एक नया डिवाइस है.

इसके फीचर्स की बात करे तो इसमें वायरलैस डिजिटल इमेज सैंसर कैमरा दिया गया है, जो 1080p हाई- रेसोलुशन इमेज पर वर्क करता है. साथ ही एंड्रॉयड, आईओएस और ब्लैकबेरी मोबाइल प्लेटफॉर्म को स्पोर्ट करता है. इसमें लगायी गयी बैटरी एक बार चार्ज करने पर 48 घंटे तक चल सकती है.

 AnG इंडिया के डायरेक्टर पुलकित पुंज ने इस बारे में जानकारी दी है कि यह पहला सोलर पॉवर्ड कैमरा रिमोट वेब, मोबाइल कॉन्फ़िगरेशन, सेंट्रल मॉनिटरिंग सिस्टम्स और गति का पता लगाने में सक्षम है. वही सके लिए इसमें अलार्म सिस्टम भी दिया गया है. यह 3G, 2G और Wi-fi डाटा कम्युनिकेशन्स के साथ दिया गया है.

भारत में लांच हुई नयी योगा बुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -