तो क्या आप भी रातों को करवटें बदलते रहते है?
तो क्या आप भी रातों को करवटें बदलते रहते है?
Share:

नींद सभी व्यक्ति के लिए बहुत जरूरी होती है यदि व्यक्ति की नींद पूरी नहीं होती है तो इसका प्रभाव उसके आने वाले दिन पर पड़ता है डॉक्टर का भी मानना है की व्यक्ति को कम से कम 8 घंटे सोना चाहिए. किन्तु कई बार ऐसा होता है की व्यक्ति सारा दिन काम करके मानसिक और शारीरिक रूप से थकने के बाद भी उसे नींद नहीं आती और वह बिस्तर पर करवटें बदलता रहता है.

व्यक्ति को रात में नींद नहीं आने के और भी कई कारण हो सकते है. किन्तु कई बार नींद नहीं आने का कारण आपके शयनकक्ष का वास्तु दोष भी हो सकता है जो आपको करवटें बदलने पर मजबूर करता है. तो आइये वह कौन सा वास्तु दोष है जो आपकी नींद उड़ाता है.

अक्सर आपने देखा होगा की कई व्यक्ति अपने शयनकक्ष के पलंग को दीवार से सटाकर रखते है तथा दीवार और पलंग के बीच में थोड़ी भी खाली जगह नहीं होती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार उनका पलंग बिछाने का यह तरीका गलत होता है जो की आपको नींद नहीं आने की समस्या को बढ़ाता है.

व्यक्ति को अपना पलंग दीवार से कुछ दूरी पर बिछाना चाहिए और यदि आप अपने पलंग के दोनों तरफ कोई गुलदस्ता रखते है तो इससे आपके वैवाहिक जीवन में मधुरता आती है तथा आपका और आपकी पत्नी का रिश्ता मजबूत होता है. 

यदि रात को व्यक्ति की नींद पूरी नहीं होती है तो उसे कई प्रकार की बीमारियाँ हो सकती है जेसे मानसिक तनाव, ब्लड प्रेशर, पेट से सम्बंधित बीमारी, ह्रदय रोग आदि और कई बीमारियाँ तो ऐसी होती है जो व्यक्ति के जीवन पर संकट भी उत्पन्न कर सकती है.

 

ये राशि वाले पति करते है अपनी पत्नियों से बेहद प्रेम

गलती से भी पर्स में न रखें ये चीज नहीं तो हमेशा खाली ही रहेगा आपका पर्स

ये उपाय, जो दिलाएगा आपको मनचाहा लाइफ पार्टनर

इसलिए घर में प्रवेश कर जाती है नकारात्मक ऊर्जा और आती है फिर मुसीबत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -