Share:
मिड डे मील की खिचड़ी में मिला मरा हुआ  सांप
मिड डे मील की खिचड़ी में मिला मरा हुआ सांप

फरीदाबाद : स्कूलों में दिए जाने वाले मध्यान्ह भोजन को लेकर हमेशा शिकायतें सुनने में आती है, लेकिन इस बार तो हद ही हो गई . फरीदाबाद के एनआईटी-2 स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकंडरी स्कूल में गुरुवार को मध्यान्ह भोजन (मिड डे मील) में सांप का बच्चा मिलने से हड़कंप मच गया. मामले की जानकारी आने तक भोजन कर चुके 7 बच्चों को अस्पताल भेजा गया जहां मेडिकल जांच में हालत ठीक बताई गई. वहीं पूरे ब्लॉक में भोजन का वितरण रोका गया.

दरअसल हुआ यूँ कि गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में गुरुवार को मिड डे मील में खिचड़ी बांटी जा रही थी. इस दौरान स्कूल की 8वीं क्लास की छात्रा सोनिया को खिचड़ी में सांप का बच्चा दिखा. उसने इसकी सूचना टीचर्स को दी, लेकिन किसी ने उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया. इसके बाद सोनिया ने मिड डे मील बांटने वाली कर्मचारी अंजू को मिड डे मील में सांप का बच्चा दिखाया. अंजू ने खिचड़ी देखी तो उसमें मृत अवस्था में सांप का बच्चा दिखा.अंजू ने इसकी सूचना प्रिंसिपल बृजबाला को दी. उन्होंने यह सूचना जिला शिक्षा अधिकारी सतेंदर कौर को दी.

बता दें कि तब तक लक्ष्मी और कोमल खिचड़ी खा चुकी थी. खिचड़ी खाने के बाद उनके गले में दर्द शुरू हो गया. इसके अलावा एक बच्ची को उल्टी होने की सूचना मिली.खिचड़ी खाने के बाद कई स्कूलों की टीचर्स स्टूडेंट्स को लेकर जांच के लिए बीके हॉस्पिटल पहुंची. यहां पर डॉक्टरों ने जांच के बाद सभी को स्वस्थ्य बताया. भोजन चखने के कारण टीचर्स के स्वास्थ्य की भी जाँच की गई .मिड डे मील में सांप होने की सूचना पर भोजन को बांटने से रोकने के आदेश दिए गए. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने भोजन बनाने वाली संस्था इस्कॉन के अधिकारी के समक्ष जांच के लिए खिचड़ी के नमूने एकत्रित किये . इसके बाद जिला शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों की बैठक बुलाई गई.

यह भी देखें

प्रियंका का खुलासा, मेरी फ़रीदाबाद की संपत्ति का वाड्रा डील से कोई लेना- देना नहीं

काम ख़त्म कर घर लौट रहे बैंक कर्मचारी की हत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -