आपके फोन से पता चल सकती है आपकी 'सेक्स अभिरुचि'

आपके फोन से पता चल सकती है आपकी 'सेक्स अभिरुचि'

न्यूयॉर्क : हालही में किए गए एक ताजा अध्ययन में एक चौकाने वाली बात सामने आई है. अध्ययन में स्मार्टफोन पर इस्तेमाल किए जाने वाले विभिन्न एप से व्यक्ति की सेक्स अभिरुचियों को जानने की बात कही है. मशहूर पॉर्न वेबसाइट 'पोर्नहब' द्वारा कराए गए अध्ययन में कहा गया है कि एंड्रॉयड और IOS ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं से व्यक्ति की व्यक्तिगत पसंद का भी पता चलता है.

वेबसाइट 'डेलीमेल डॉट कॉम' के अनुसार IOS उपयोगकर्ता पोर्नहब वेबसाइट पर हर दिन औसतन 8 मिनट 40 सेकेंड समय बिताते हैं और ईस दौरान वे 8-9 पेज देखने के बाद बेवसाइट बंद कर देते हैं. ISO उपयोगकर्ता बंधक वर्ग के वीडियो ज्यादा पसंद करते हैं.

वहीं एंड्रॉयड उपयोगर्ता औसतन हर दिन 10 मिनट पोर्नहब की वेबसाइट पर गुजारते हैं और इस दौरान वे 9-10 पेज देखते हैं और एंड्रॉयड यूजर्स एबोनी और काटरून थीम वाले पोर्न वीडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं. वहीं एप्पल यूजर्स की रुचि स्पष्ट नहीं है. सर्वे में बताया गया है कि पोर्नहब पर एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं की संख्या 48 प्रतिशत है वही IOS के उपयोगर्ता के प्रतिशत 46 प्रतिशत है. भारत में ज़्यादातर यूजर्स एंड्रॉयड के ही हैं.