Share:
इंदौर में मिलेंगे अब राशन दुकानों पर छोटे वैध सिलेंडर
इंदौर में मिलेंगे अब राशन दुकानों पर छोटे वैध सिलेंडर

इंदौर. शहर में पांच किलो के छोटे गैस सिलेंडर और कनेक्शन अब किराना दुकानों और जनरल स्टोर से भी खरीद सकेंगे. ऑइल कंपनी के अनुसार शहर में प्रत्येक दिन सैकड़ो अवैध सिलेंडर बिकते है और रिफिल होते है. इसका कारण यह है कि छोटे वैश्य सिलेंडर लोगों की पहुँच में नहीं है. किराना दुकानों और जनरल स्टोर पर छोटे सिलेंडर की बिक्री अवैध छोटे सिलेंडर की बिक्री रोकने के लिए की जाने वाली है.

भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड ने छोटे सिलेंडर की पीथमपुर में बिक्री शुरू भी कर दी है, साथ ही इंदौर में भी 100 स्टोर पर सिलेंडर उपलब्ध करवाने की तैयारी की जा रही है. यह भी बता दे कि किराना स्टोर और जनरल स्टोर पर कनेक्शन देने की सुविधा सीधे कंपनी के माध्यम से प्राप्त की जा सकेगी, किन्तु एजेंसी को इस मामले में मध्यस्थ रखा जाएगा. सिलेंडर क्रेता को अपने मोबाईल नंबर के साथ वर्तमान पते का स्वघोषित प्रमाण-पत्र भी देना होगा.

एजेंसी को दी जाने वाली बिल बुक किराना स्टोर वाले को दी जाएगी. शहर में स्टूडेंट्स और नौकरी पेशा लोग है जो एक जगह से दूसरी जगह अपना घर बदलते रहते है और छोटे सिलेंडर का उपयोग करतेहै. इस सुविधा के शुरू होने से सभी वैध सिलेंडर का उपयोग शुरू कर सकेंगे. गैस कनेक्शन की कीमत 1255 रुपए रखी जाएगी. बता दे कि यह 850 रुपए का सिलेंडर होगा, इसे रिफिल की कीमत 405 रुपए हो सकती है.

ये भी पढ़े 

खुलेआम बिक रहे अवैध गैस सिलेंडर

विडियो: गैस सिलेंडर में आग लगने पर ऐसे बुझा सकते है आसानी से

ब्लड सर्कुलेशन को सही रखता है यह आसन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -