छह नई सस्ती सेडान कार की लांचिंग से बढ़ेगी व्यापार
छह नई सस्ती सेडान कार की लांचिंग से बढ़ेगी व्यापार
Share:

भारतीय बाजार मे एंट्री लेवल सेडान कारों ऩे धुम मचा रखा हैं। इसे देखते हुए देश की सारी कार कंपनियां इस बाजार के ग्राहकों के लिए अपने मौजूद मॉडलों को नए लुक मे लांच कर रही हैं। इन सब को देखते हुए कहा जा सकता है कि अगले एक वर्ष के भीतर इस वर्ग में छह नए मॉडल लांच किए जाएंगे। इस वर्ग की सबसे मशहूर कार वैसे अभी भी मारुति सुजुकी की डिजायर है जो अपनी सारी प्रतिद्वंदियों से काफी आगे और अलग है।

आपको बता दे कि डिजायर को अगले महीने बिक्री के लिए बाजार में उतारा जाएगा। इसके अलावा हुंडई ने पिछले हफ्ते ही इस वर्ग की एक्सेंट को बहुत ही आकर्षक कीमतों के साथ पेश किया है। साथ ही भारतीय कार बाजार में अपनी नई पहचान बनाने में जुटी टाटा मोटर्स ने टायगॉर उतारी है। कंपनी की पहले से ही जेस्ट मॉडल इस वर्ग में है। 

बता दे कि रेनो की मेक इन इंडिया कार ग्राहकों के लिए बनाई जा रही हैं। नई एंट्री लेवल सेडान कार को इस वर्ष के अंत तक या अगले वर्ष ऑटो एक्सपो के दौरान पेश कर सकती है। टोयोटा भी अपनी एंट्री लेवल सेडान इटियॉस की जगह दूसरी कार उतारने की योजना बना चुकी है। इस वर्ग के बीच ये कारें काफी मशहूर हैं। तीसरा वर्ग देश में बढ़ता टैक्सी बाजार है। ओला व उबर के बीच भी एंट्री लेवल कारों की अच्छी मांग है। वैसे भारतीय एंट्री लेवल कार बाजार में मारुति सुजकी की डिजायर पहली कार थी और आज तक यह इस बाजार की निर्विवाद तौर पर लीडर है।

 

2020 तक विदेश की सड़को पर दौड़ेगी महिंद्रा की नयी स्कॉर्पियो

भारत में सिर्फ 30 पर्सेंट रीकॉल्ड डीज़ल कारों को ठीक कर पाई है फॉक्सवैगन

ये ट्रक सिर्फ 4 घंटों में हो जाता है तैयार, जाने कैसे?

इससे अच्छी गेंदबाजी आज तक नहीं देखी : गौतम गंभीर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -