पापों से मुक्ति का सरल उपाय

कहते हैं कि इंसान के पापों की सजा उसे जरूर मिलती है. लेकिन इंसान के पापों और कर्म का कोई हिसाब ही नहीं है. लेकिन ईश्वर यानी कर्म-फल देने वाले के पास पूरा हिसाब-किताब है. देवलोक में इनका पूरा -पूरा हिसाब लिया जाएगा. लेकिन कुछ ऐसे सरल उपाय हैं जिनका इस धरती पर प्रयोग करने से हम अपने पापों को कम कर सकते हैं.

आपको बता दें कि शास्त्रों के अनुसार यदि आप गर्मी के दिनों में घर के बाहर, छत पर या बालकनी में पक्षियों के लिए पानी रख देते हैं तो आपको इसका बहुत लाभ होगा. सबसे बड़ा लाभ यह होगा कि आपको और आपके परिवार को अच्छे स्वास्थ्य की प्राप्ति तो होगी ही, साथ ही इससे आपके घर की खुशहाली में भी वृद्धि होगी .  जिनकी अपने माता-पिता के साथ थोड़ी अनबन चल रही है, उन्हें पक्षियों के लिए पानी रखना चाहिए . इससे संबंध मधुर होने लगते हैं .

यह हैरानी का विषय है कि पक्षियों के लिए पानी का इंतजाम करना दिखने में बहुत छोटा उपाय है , लेकिन है बहुत असरकारक. इस उपाय को करने से आपके सभी बिगड़ते हुए काम बनने लगते है. पक्षियों को दाना पानी देने से पृथ्वी में उपस्थित ऊर्जाओं पर आपका एक सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. इस कारण सभी सुख समृद्धियां आपके घर की ओर आने का इशारा करने लगती है. यूँ भी किसी मूक प्राणी के लिए आप दाना -पानी का इंतजाम करते हैं तो ऊपर वालों की बही में आपके जाने - अनजाने में किये गए पाप कम होने लगते हैं.

यह भी देखें

घर में आने वाले संकट के बारे में इस तरह सूचित करता है तुलसी का पौधा

क्या आप जानते है सड़क पर गिरे हुए पैसे मिलने का राज़?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -