वोट के लिए नाटक कर रहे है टाइटलरः दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी

नई दिल्ली : सिख दंगों के दोषी और कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर द्वारा अकाल तख्त से माफी मांगे जाने को लेकर दिल्ली में सिख नाराज है। इस मामले में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजीत सिंह जी के की अधअयक्षता में एक शिष्टमंडल ने श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह से मिलकर अपनी नाराजगी जताई।

जी के का कहना है कि टाइटलर ने गुनाह किए है और 1984 से आज तक माफी नहीं मांगी, लेकिन अब जब कोर्ट की ओर से उम्मीद है कि आरोपी को सजा हो सकती है, तो ऐसे में वो नाटक कर रहे है। जी के ने कहा कि बात सामने आ रही है कि टाइटलर ने पत्र भेजकर जत्थेदार से मुलाकात करके सिख कत्लेआम के मसले पर सफाई देने की पेशकश की है।

जिस कारण यह सवाल खड़ा हो गया है कि बुरी तरह कानूनी शिंकजे में घिरे टाइटलर की स्वंय को और अपने आकांओं को बचाने की यह कोई साजिश है या फिर पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले अपनी कांग्रेस पार्टी के लिए सिखों के वोट एकत्र करने का कोई नया हथकंडा।

इस मुद्दे पर जत्थेदार ने कहा कि अब तक उन्हें टाइटलर द्वारा लिखा हुआ कोई भी पत्र नहीं मिला है। लेकिन यदि पत्र आता है, तो 5 सिंह साहिबानों द्वारा फैसला लिया जाएगा। क्यों कि टाइटलर पर जहां एक ओर कत्ल का आरोप है, तो वहीं यह मामला फिलहाल अदालत में विचाराधीन है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -