कब्रों से हड्डिया चुराकर बना रहे ड्रग ! जानिये किस देश की है ये घटना
कब्रों से हड्डिया चुराकर बना रहे ड्रग ! जानिये किस देश की है ये घटना
Share:

पश्चिमी अफ्रीकी देश सिएरा लियोन में एक भयानक समस्या से गुजर रहा है और वो है ड्रग की लत और  इसको बनाने की वीभत्स तरीके को लेकर और चर्चा में है और ये लत फैलती ही जा रही है, जिसमें इंसान की हड्डियों से बनी "कुश" नामक  ड्रग शामिल है। इस लत के कारण लोग कब्रें खोद रहे हैं। सिएरा लियोन के राष्ट्रपति जूलियस बायो ने देश में राष्ट्रीय आपातकाल घोषित किया है।

राष्ट्रपति बायो ने कहा कि जॉम्बी ड्रग कुश के कारण देश को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लोग इस ड्रग को बनाने के लिए कब्रें खोद रहे हैं। सिएरा लियोन में यह नशा पूरी तरह फ़ैल चुका है  इस लत के प्रभावित लोगों में अनेक प्रकार की बीमारियाँ हो रही हैं।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह ड्रग अलग-अलग जहरीली वस्तुओं का मिश्रण होता है, जिसमें मानव की हड्डियाँ भी शामिल हैं। इसका सेवन करने वाले लोगों में शरीर में सूजन होती है

   यह ड्रग सिएरा लियोन में एक व्यापक समस्या बन चुका है,इसको खाने के बाद लोग घंटों तक नशे में रहते हैं। और डीलर्स कब्रों से हजारों कंकाल चोरी कर रहे हैं ताकि उनकी मांग को पूरा किया जा सके। राष्ट्रपति ने कहा कि देश के अस्तित्व पर इस नशे की खतरा है और नशे को खत्म करने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है। सभी जिलों में नशे के पीड़ितों की देखभाल और सहायता के केंद्र स्थापित किए जा रहे हैं, जहां प्रशिक्षित पेशेवरों का पर्याप्त स्टाफ होगा।

LIVE टीवी पर कुत्ते ने महिला एंकर के साथ कर दी ऐसी हरकत, हो गई शर्मसार

पहाड़ों और समुद्र को छोड़िए, यह प्वाइंट पिछले तीन महीनों में भारतीयों का सबसे पसंदीदा बन गया है पर्यटन स्थल

गर्मियों में स्टाइलिश और रिफ्रेशिंग दिखने के लिए फ्लोरल प्रिंट बेस्ट है, यकीन नहीं होता तो इन अभिनेत्रियों से लें टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -