Share:
ये है गुदगुदी वाला पेड़ जिसे छूते ही मचलकर हंसने लगती है टहनियां
ये है गुदगुदी वाला पेड़ जिसे छूते ही मचलकर हंसने लगती है टहनियां

गुदगुदी... नाम सुनते ही शरीर में अजीब सी बेचैनी होने लगती है. किसी-किसी व्यक्ति को छूते ही उसे गुदगुदी होने लगती है और किसी-किसी को तो कितना भी कुछ कर लो उसे बिलकुल गुदगुदी नहीं होती है. अब तक आप सभी ने भी इंसानो और जानवरों को गुदगुदी होते हुए सुना होगा लेकिन क्या आपने कभी किसी पेड़ को गुदगुदी होते हुए देखा है? नहीं ना अब आप भी ये ही सोच रहे होंगे कि ये कैसा अजीब सवाल है. लेकिन हम आपको जो बता रहे है उसे सुनकर तो आप भी हैरान हो जाएंगे.

आज हम आपको एक ऐसे अनोखे पेड़ के बारे में बता रहे है जिसे सहलाने पर उस पेड़ को गुदगुदी होने लगती है. जी हाँ... यदि इस पेड़ के तने को प्यार से सहलाया जाए तो पेड़ की टहनिया तुरंत मचल जाती है और खिल-खिलाकर हंसने लगती है.

सोशल मीडिया पर इस पेड़ को गुदगुदी वाला पेड़ होने का दावा किया जा रहा है. ये पेड़ उत्तराखंड के कालाढूंगी के जंगल में स्थित है. जब भी इस पेड़ के तने पर आप अपनी उंगलिया फेरेंगे तो इसकी शाखाएं काँप उठेंगी.

इस पेड़ का नाम है ‘रेंडिया डूमिटोरम’. ये पेड़ दिसंबर से लेकर जनवरी तक फल देना शुरू कर देता है. इस गुदगुदी होने वाले पेड़ को मेनफल, मिंदा, राधा और मदनफल जैसे नाम भी दिए गए है.

यहाँ सिर्फ अंगूठा दिखाने पर मिलता है सच्चा प्यार

यहां 13 रुपए में लड़कियों के साथ किए जा सकते हैं ये गंदे काम

दुनिया के कोने-कोने में बसे हैं भारतीय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -