मामा ने दिया भांजियों को आशीर्वाद, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत हुए विवाह

May 04 2015 02:59 PM
मामा ने दिया भांजियों को  आशीर्वाद, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत हुए विवाह

भोपाल : इन दिनों हर कहीं विवाह समारोहों की धूम मची हुई है। हर कोई अपने परिचितों के यहां होने वाले वैवाहिक आयोजन में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं, कुछ तो वर - वधू के सात फेरों का मज़ा लेने भी पहुंच चुके हैं। ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को भी फुर्सत कहां। हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सीहोर के ग्राम पिपलानी में रविवार को सामूहिक विवाह समारोह में भागीदारी की और 106 आदिवासी जोड़ों को आशीर्वाद दिया।

प्रदेश में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन सीहोर के समीप पिपलानी गांव में हुआ। जिसमें करीब 106 आदिवासी युवा वैवाहिक बंधन में बंधे। इन में से करीब 4 विकलांग जोड़ों को 50 हजार रूपए का चेक भी प्रदान किया गया। मिली जानकारी के अनुसार सभी भांजियों और भांजा दामाद को हृदय से आशीर्वाद प्रदान किया गया।

यही नहीं सभी जोड़ों के सुखद भविष्य की कामना करते हुए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने कहा कि मुझे जितनी चिंता भांजियों की है उतनी ही चिंता भांजों की भी है। यही नहीं गरीब परिवार के बच्चों के लिए इस तरह की योजना तैयार की जा रही है जिससे वे अपनी मर्जी से पढ़ सकेंगे। उनकी पढ़ाई का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। ऐसे बच्चे अध्ययन के लिए विदेश यात्रा भी कर सकते हैं। वंचित वर्ग के बच्चे अच्छे पदों पर पहुंच सकेंगे।