शिवराज ने इंदौर में की गीता से मुलाकात
शिवराज ने इंदौर में की गीता से मुलाकात
Share:

इंदौर. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने मुख्यमंत्री शासनकाल के 10 वर्ष पूर्ण कर लेने के उपलक्ष्य में पाकिस्तान से भारत लौंटी मूक बधिर लड़की गीता से इंदौर में मुलाकात की. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मूकबधिर छात्र छात्राओ के लिए एक फैसला भी किया. उन्होंने अपनी घोषणा में कहा कि राज्य सरकार 12वीं में कम से कम 50 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले मूक-बधिर विद्यार्थियों की डिप्लोमा इन एजुकेशन (डी.एड) और बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड) की पढ़ाई का खर्च उठायेगी. आगे कहा कि हम इसके लिए ऐसे एक हजार शिक्षको कि भी सरकारी पदो पर नियुक्ति करेंगे जो कि अपने जैसे छात्रों को पढ़ा सके.

इसके साथ ही शिवराज ने कहा कि अगर कोई मूकबधिर छात्र छात्राओ का चयन आईआईटी, आईआईएम और मेडिकल कॉलेजों में होता है तो उन बच्चो कि पढ़ाई का खर्च भी राज्य सरकार वहन करेगी. शिवराज ने आगे कहा कि राज्य सरकार हर उत्कृष्ट विद्यालय में ऐसे दो शिक्षकों की नियुक्ति कि प्रक्रिया को दोहराएगा जो कि सांकेतिक भाषा में पढ़ाने के लिये पूरी तरह से प्रशिक्षित हो.

इंदौर में जब शिवराज ने गीता से मुलाकात कि इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी साधना सिंह व भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल थे जिसमे कि इंदौर महापौर मालिनी गौड़, विधायक महेंद्र हार्डिया, रमेश मेंदोला के साथ साथ और भी कई वरिष्ठ नेता सम्मिलित थे.शिवराज ने इस दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेताओ को जिसमे कि अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी को याद करते हुए कहा कि भाजपा से मुझे बहुत प्यार मिला है.

तथा अपने वरिष्ठ नेताओ के द्वारा ही आज में यहाँ तक पहुंच पाया हु. शिवराज कि इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी उन्हें बधाई दी है. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -