Share:
इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने कहा,  खेल अब धंधा बन गया है
इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने कहा, खेल अब धंधा बन गया है

नई दिल्लीः आजकल दुनिया में खेल के गिरते स्तर को लेकर अक्सर चर्चा होती रहती है। खेल अब खेल भावना से कम और बिजनेस हित को ध्यान में रखकर अधिक खेला जाता है। दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी शॉन पोलक ने भी इस ओर इशारा किया है। शॉन पोलक इस बात से थोड़ा चिंतित हैं कि उनके देश में खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के बजाय काउंटी क्रिकेट को चुन रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि यह एक समस्या है और इसे ठीक नहीं किया जा सकता क्योंकि खेल अब व्यवसाय बन गया है।

साल के शुरू में 27 साल के तेज गेंदबाज डुएन ओलिवर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए महज 10 टेस्ट खेलने के बाद कोल्‍पैक करार किया. एक अन्य तेज गेंदबाज काइल एबट ने भी 2017 में ऐसा ही किया था. मोर्ने मोर्कल ने भी काउंटी क्रिकेट में खेलने के लिए कोल्‍पैक अनुबंध किया मगर ऐसा उन्होंने पिछले साल 33 साल की उम्र में संन्यास की घोषणा करने के बाद किया। कोल्‍पैक करार में खिलाड़ी यूरोपीय संघ देशों में खेल सकते हैं और उन्हें विदेशी खिलाड़ी नहीं माना जाता।

वे विदेशी खिलाड़ी की कैटेगरी में आए बिना इंग्लिश काउंटी के साथ करार कर सकते हैं. पोलाक ने एक न्यूज एजेंसी से कहा, ‘आप चयन के लिए कई खिलाड़ियों में से चुनना पसंद करते हो लेकिन आप इसे (इस समस्या को) सही नहीं कर सकते. आधुनिक युग में ऐसा ही है. बीते दिनों में खेल से इतना वित्तीय लाभ नहीं होता था. लोग खेलों में अपने देश के लिए उपलब्ध रहते थे. लेकिन अब यह व्यवसाय बन गया है।

टी20 विश्व कप से पहले पाक को झटका, मुख्य कोच ने दिया पद से इस्तीफा

हरभजन सिंह जल्द कह सकते हैं क्रिकेट को अलविदा, जानें कारण

टी20 क्रिकेट में शोएब मलिक ने बनाया रिकॉर्ड, बने पहले एशियाई बल्लेबाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -