भूत (साईं) पूजा के कारण राम मंदिर निर्माण की इच्छा खत्म : शंकराचार्य

Oct 09 2015 02:42 PM
भूत (साईं) पूजा के कारण राम मंदिर निर्माण की इच्छा खत्म : शंकराचार्य

हरदा : दादरी हत्याकांड के बाद से ही देश में गोमांस का मुद्दा छाया हुआ है. इस मामले में शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने अपना पक्ष रखते हुए पूरे देश में गो हत्या पर पाबंदी लगाने की मांग की है. शंकराचार्य ने कहा कि गांय हिन्दुओं कि नहीं बल्कि मुसलमानों की भी माँ है. मुसलमानों के बच्चे भी गाय का दूध पीते है. इसके अलावा शंकराचार्य ने एक बार फिर साई पूजा का विरोध जताते हुए साई बाबा को भूत कहा. हरदा में पत्रकारों से चर्चा के दौरान शंकराचार्य ने कहा कि हरदा में भूत पूजा के कारण कुछ सालों से नुकसान हो रहा है. कुछ लोगो की साजिश के तहत अब राम मंदिर में भी साई की पूजा हो रही है.

शंकराचार्य ने साई पूजा का विरोध करते हुए कहा कि, 'ब्रिटेन की एजेंसी के द्वारा हिंदुओं की एकता को तोड़ने के लिए इस तरह की साजिश रची जा रही है. जब साई की पूजा की जाती है तो राम मंदिर निर्माण की इच्छा कम हो जाती है.' यही नहीं शंकराचार्य ने मोदी के स्वच्छता अभियान को लेकर कहा कि सरकार घर-घर टॉयलेट्स तो बनवा रही है, लेकिन पानी कि व्यवस्था नहीं कर रही है. सरकार द्वारा घर में टॉयलेट्स बनाकर पानी की बर्बादी की जा रही है.

वहीँ हिन्दू राष्ट्र के मुद्दे पर शंकराचार्य ने कहा कि, 'हम देश को हिन्दू राष्ट्र नहीं बल्कि रामराज्य कायम करना चाहते है. इस देश में मुस्लिमो को भी रहने का हक़ है.' शंकराचार्य के अनुसार देश के युवा पूरी तरह नशे की गिरफ्त में आ चुके है. इसलिए सरकार को स्कूलों में रामायण, महाभारत और गीता पढ़ाना चाहिए जिससे बच्चों में बचपन से ही अच्छे बुरे की समझ पैदा हो सके.