इन 5 राशि वालों के लिए बेहद खास है आज का दिन, शनिदेव को अर्पित करें ये चीजें

2 जुलाई 2022 यानी आज शनिवार है। आप सभी को बता दें कि शनिवार का दिन न्याय के देवता शनिदेव को समर्पित माना जाता है। जी हाँ और शनिदेव की स्थिति में परिवर्तन होने से कई राशि वालों पर शनि महादशा शुरू हो जाती है। हालाँकि वर्तमान में शनिदेव कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं और शनि 5 जून 2022 से वक्री अवस्था में हैं। आपको बता दें कि शनि 12 जुलाई को मकर राशि में प्रवेश करेंगे। अब हम आपको बताते हैं किन राशि वालों के लिए शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करने से होगा लाभ। वर्तमान में मकर, मीन व कुंभ राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है। जी हाँ और कर्क व वृश्चिक राशि वालों पर शनि ढैय्या चल रही है।

ऐसे में शनि ढैय्या व साढ़ेसाती से पीड़ित जातकों को आर्थिक, मानसिक व शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होने की मान्यता है। आपको बता दें कि शनि की साढ़ेसाती के तीन चरण होते हैं। जी दरअसल मीन राशि वालों पर पहला चरण, कुंभ राशि वालों पर दूसरा चरण व मकर राशि वालों पर तीसरा या आखिरी चरण चल रहा है। वहीं मकर व कुंभ राशि के स्वामी शनिदेव हैं और इस वजह से ऐसा कहा जाता है कि इन दो राशि वालों को शनि की महादशा में कम कष्टों का सामना करना पड़ता है।

आप सभी को बता दें कि शनिवार के दिन मंदिर जाकर शनि देव को तेल, काली तिल, नीले फूल और उड़द अर्पित करें। केवल यही नहीं बल्कि इस दिन गरीब, बुजुर्गों, महिलाओं की सहायता करें। काले कपड़े, तेल, भोजन, तिल, उड़द, मिठाई आदि दान कर सकते हैं। इसके अलावा इस दिन ओम शं शनिश्चरायै नम: का 108 बार पाठ करें। शनि चालीसा का पाठ करें।

एक छोटा सा उपाय कर शनिदेव को करें खुश, चमक उठेगी किस्मत

शनिदेव हो मेहरबान तो मिलने लगते हैं ये संकेत, समझ जाए तो करें ये काम

2025 तक इस राशि पर भारी पड़ेंगे शनि, मंगल-शनिवार को भूल से भी न करें ये काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -