Share:
नई संसद को देखकर गदगद हुए शाहरुख़, अक्षय, अनुपम, अपनी आवाज़ में शेयर किया Video, लिखा- जय हिन्द
नई संसद को देखकर गदगद हुए शाहरुख़, अक्षय, अनुपम, अपनी आवाज़ में शेयर किया Video, लिखा- जय हिन्द

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने विधि-विधान के साथ नई संसद में सेंगोल (Sengol) की स्थापना कर उसे राष्ट्र को समर्पित कर दिया है। नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी ने 26 मई को अपने ट्विटर हैंडल पर नई संसद का एक वीडियो शेयर किया था और लोगों से अनुरोध किया था कि वो इसे अपनी आवाज दें और सोशल मीडिया पर हैशटैग #MyParliamentMyPride के पोस्ट करें। इसके बाद कई फिल्मी हस्तियों, राजनेताओं और आम जनता ने इस वीडियो को अपनी आवाज दी और फिर इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया।

 

पीएम मोदी के आग्रह पर शाहरुख खान, अक्षय कुमार, अनुपम खेर, मनोज मुंतशिर जैसी फिल्मी हस्तियों ने नए संसद भवन वीडियो को अपनी आवाज देकर ट्विटर पर साझा किया है, जिसे पीएम मोदी ने खुद रिट्वीट किया है। वीडियो में, बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने नए संसद भवन को 'हमारे संविधान को संभालने वाले लोगों के लिए नया घर' बताते हुए कहा कि, 'नया संसद भवन। हमारी उम्मीदों का नया घर, हमारे संविधान को संभालने वालों के लिए एक ऐसा घर, जहां 140 करोड़ हिंदुस्तानी एक परिवार हैं। यह नया घर इतना बड़ा हो कि इसमें देश के हर, प्रांत, गांव, शहर और कोने-कोने से सबके लिए जगह बन सके, इस घर की बाहें इतनी चौड़ी हो कि देश की हर जाति, प्रजाति हर धर्म को प्यार कर सके।इसकी नजर इतनी गहरी हो कि देश के हर नागिरक को देख सके, जान सके और उनकी समस्याओं को जान सके। यहां सत्यमेव का नारा स्लोगन नहीं, विश्वास हो।।।।' 

प्रधानमंत्री मोदी ने शाहरुख़ के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि, 'सुन्दर अभिव्यक्ति !नया संसद भवन लोकतांत्रिक शक्ति और प्रगति का प्रतीक है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने उस वीडियो को भी रीट्वीट किया, जिसे अक्षय कुमार ने अपनी आवाज़ के साथ शेयर किया था। अक्षय कुमार ने नए संसद भवन को 'भारत की विकास गाथा का एक प्रतिष्ठित प्रतीक' करार दिया है। पीएम मोदी ने अक्षय कुमार से सहमति जताते हुए कहा कि यह इमारत देश की समृद्ध विरासत को प्रदर्शित करती है।

 

वहीं जाने माने अभिनेता अनुपम खेर ने भी अपने वॉइस ओवर वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि, 'यह भवन सिर्फ़ एक भवन नहीं, यह ठिकाना है 140 करोड़ देशवासियों के सपनों का।। यह प्रतीक है उनकी आशाओं का,  यह हस्ताक्षर है उनके स्वाभिमान का।। यह जयघोष है दुनिया के सबसे बड़े जनतंत्र का, यह मंदिर हैं हमारे लोकतंत्र का।। इसकी नींव में वसुदैव कुटुंबकम का भाव है, इसकी ईंट ईंट दुनिया से हमारा संवाद है।। इसकी दीवारें हमारी आस्था सी अटूट हैं, इसकी छत हमारी एकता का मूर्त रूप है।। यह दिखाता है कि इंडिया कितना young है, यह बताता है हमारी चाहतों में कितना दम है।। यह जश्न है हमारे गौरवमयी इतिहास का, यह पर्व है एक नए आग़ाज़ का।। इसके उद्घाटन पर पूरे देश में त्यौहार जैसा हर्ष है, मेरा संसद भवन, मेरा गर्व है!!' इसे रीट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि, 'आपकी कविता में व्यक्त यह वो भावना है, जो लोकतंत्र के मंदिर में जन-जन की आस्था को और प्रगाढ़ करने वाली है।'

मशहूर कवि और कई फिल्मों के लिए प्रसिद्ध गीत लिखने वाले गीतकार मनोज मुंतशिर ने अपनी आवाज देते हुए नई संसद का वीडियो साझा करते हुए लिखा कि, 'मेरी आँखों से ऐसा दिखता है, नया संसद भवन!' पीएम मोदी ने उनके ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, 'नए संसद भवन को लेकर आपकी ये भावनाएं हर किसी को उमंग और उत्साह से भर देने वाली हैं।' इसके अलावा लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और कई आम लोगों ने भी नए संसद भवन के वीडियो को अपनी आवाज़ देकर शेयर कर रहे हैं और #MyParliamentMyPride का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

ऐतिहासिक क्षण! पीएम मोदी ने नई संसद में स्थापित किया न्याय का प्रतीक Sengol, श्रमिकों को किया सम्मानित

एक भारत-श्रेष्ठ भारत का प्रतीक: 93 वर्षों के बाद देश को मिलने जा रह लोकतंत्र का नया मंदिर!

'जिनके संसद में आने तक पर रोक है, वो बहिष्कार की बात कर रहे..', राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री का तंज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -