RLD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले शाहिद सिद्दीकी ने थामा सपा का दामन, भाजपा से गठबंधन पर थे नाराज़
RLD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले शाहिद सिद्दीकी ने थामा सपा का दामन, भाजपा से गठबंधन पर थे नाराज़
Share:

लखनऊ: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हालिया राजनीतिक घटनाक्रम में, पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी ने राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा देकर और समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल होकर एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। सिद्दीकी का फैसला RLD के अध्यक्ष जयंत चौधरी के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद आया है, जिससे RLD के भीतर, खासकर उसके मुस्लिम नेताओं के बीच दरार की अटकलें लगने लगी हैं। RLD परंपरागत रूप से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मुस्लिम आबादी के बीच प्रभाव रखती है।

भाजपा के साथ RLD के गठबंधन को लेकर मुस्लिम वोटर्स में शुरुआती चिंताओं के बावजूद, आरएलडी के मुस्लिम विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में वोट किया था, जो कि जयंत चौधरी और मुस्लिम जाट समीकरण के बीच तालमेल का संकेत दे रहा था। हालाँकि, RLD से सिद्दीकी के इस्तीफे ने ऐसी धारणाओं को दूर कर दिया। सपा में शामिल होने पर सिद्दीकी ने लखनऊ में पार्टी नेता अखिलेश यादव से मुलाकात की। अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से बैठक पर संतुष्टि व्यक्त की, जबकि सिद्दीकी ने उल्लेख किया कि उन्होंने सौहार्दपूर्ण माहौल में विभिन्न महत्वपूर्ण राष्ट्रीय और राज्य मुद्दों पर चर्चा की।

सिद्दीकी का रालोद छोड़ने का निर्णय भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ पार्टी के गठबंधन से उनकी असहजता के कारण था। उन्होंने खुद को ऐसे गठबंधन से जोड़ने में असमर्थता व्यक्त की जो उस विचारधारा के विपरीत है जिसका उन्होंने हमेशा विरोध किया है।

यूपी के सभी 16000 मदरसों का लाइसेंस रद्द, हाई कोर्ट के आदेश के बाद योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम

'भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने किया है शराब घोटाला..', तिहाड़ जेल से निकलते ही AAP सांसद संजय सिंह ने लगाया आरोप

हादसे का शिकार हुआ शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए जा रहा वाहन, 3 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -