JNU विवाद : कश्मीर में अलगाववादियों ने लिया ऐसा करने का फैसला

JNU विवाद : कश्मीर में अलगाववादियों ने लिया ऐसा करने का फैसला
Share:

नई दिल्ली : कश्मीर घाटी में अलगाववादी संगठनों की तरफ से बैठाई गई हड़ताल के कारण शनिवार को सामान्य जनजीवन को परेशानी का सामना करना पड़ा. जेएनयू के स्टूडेंट्स छात्रों और दिल्ली यूनिवर्सिटी के पूर्व प्रोफेसर एसएआर गिलानी की देशद्रोह के आरोप के चलते गिरफ़्तारी के विरोध में अलगाववादी संगठनों ने हड़ताल का ऐलान किया है. साथ ही इन संगठनों ने JNU में अफजल गुरु की फांसी के विरोध को सही बताया है.

हड़ताल की वजह से शहर के मुख्य इलाके लाल चौक और कई अन्य इलाकों में अधिकतर व्यापारिक प्रतिष्ठान, पेट्रोल पंप और कार्यालय बंद रहे, सरकारी कार्यालयों में काफी कम उपस्थिति देखने को मिली. अधिकारियों ने बताया की सार्वजनिक वाहन सड़कों पर दिखाई नही दिए. निजी कारें, टैक्सियां और ऑटो रिक्शा कई जगहों पर चलते देखे गए. जानकारी में बताया गया की हुर्रियत कांफ्रेंस और JKLF सहित अलगाववादी संगठनों ने गिलानी और JNU छात्रों की गिरफ्तारी के खिलाफ शुक्रवार को प्रदर्शन और आज हड़ताल का ऐलान किया गया.

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक मैसूमा और पुराने संवेदनशील इलाकों में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और CRPF को बड़ी संख्या में मुस्तैद कर दिया गया है. वही कट्टरपंथी हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी ने एसएआर गिलानी के खिलाफ देशद्रोह के आरोप दर्ज किए जाने को पुलिस की कार्यवाही को गलत बताया है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -