सियोल देश ने इन-ग्राउंड ट्रैफिक लाइट्स स्थापित किया
सियोल देश ने  इन-ग्राउंड ट्रैफिक लाइट्स स्थापित किया
Share:

मंगलवार को सियोल में वार्ड कार्यालयों के अनुसार, अपने स्मार्टफोन से चिपके पैदल चलने वालों की सुरक्षा में सुधार के लिए क्रॉसिंग ट्रैफिक सिग्नल की बढ़ती संख्या स्थापित की गई है।

योनहाप न्यूज एजेंसी के अनुसार, मंगलवार तक, शहर के 25 नगरों में लगभग 1,200 इन-ग्राउंड क्रॉसवॉक ट्रैफिक सिग्नल सिस्टम उपयोग में थे, जिनमें से गंगनम के दक्षिणी वार्ड में 138 का प्रबंधन था। पूरक एलईडी ट्रैफिक लाइट, जो एक क्रॉसिंग के तल पर जमीन पर रखी जाती हैं, का उद्देश्य पैदल चलने वालों का मार्गदर्शन करना है जो अपने फोन से विचलित होते हैं।

सियोल में वार्ड कार्यालय ऐसे इन-ग्राउंड ट्रैफिक लाइट सिस्टम का विस्तार करने का प्रयास कर रहे हैं ताकि स्मार्टफोन द्वारा उत्पन्न बढ़ते यातायात सुरक्षा जोखिमों को दूर किया जा सके। कुछ लोगों ने रात में चकाचौंध की शिकायत की है, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि पूरे शहर में, विशेष रूप से स्कूल क्षेत्रों में इस प्रणाली को अच्छी तरह से स्वीकार किया गया है।

एक अधिकारी ने कहा, "शुरुआत में उन्हें स्मार्टफोन जॉम्बी के लिए एक पूरक ट्रैफिक सिग्नल सिस्टम के रूप में अपनाया गया था, लेकिन वे युवाओं को सड़क से दूर रखने में कारगर साबित हुए।"

तालिबान महिलाओं को छोड़कर सरकारी कर्मचारियों की भर्ती फिर से शुरू करेगा

2020 में यूरोप में आर्थिक गतिविधियों से ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में 9 प्रतिशत की कमी

उष्णकटिबंधीय चक्रवात के कारण 1,837 निकासी केंद्रों में फ़ीजी नागरिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -