एमआर का टिका लगाने के बाद छात्रा की बिगड़ी हालत, अस्पताल में तोडा दम
एमआर का टिका लगाने के बाद छात्रा की बिगड़ी हालत, अस्पताल में तोडा दम
Share:

पीलीभीत : शहर में स्थित एक स्कूल में मीजल्स-रुबेला (एमआर) का टीका लगने के बाद छात्रा की हालत बिगड़ गई परन्तु थोड़ी ही देर बाद उसकी हालत में थोड़ा सुधार आ गया परन्तु मंगलवार सुबह फिर अचानक पढ़ाई के दौरान उसकी हालत बिगड़ गई और वह बेहोश हो गई। आनन-फानन में स्कूल प्रशासन ने छात्रा को जिला अस्पताल भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान छात्रा ने दम तोड़ दिया। 

स्वास्थ कर्मियों पर परिजनों ने लगाया आरोप 
 छात्रा के परिजनों ने स्वास्थ्य कर्मियों पर छात्रा को गलत वैक्सीन का इंजेक्शन लगाने का आरोप भी लगाया हैं। हंगामे की आशंका के चलते अस्पताल प्रबंधन  द्वारा पुलिस को मामले की सूचना दी गई। जानकारी मिलते ही सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। परिजनों के पोस्टमार्टम कराने से इंकार करने पर शव परिवारीजनों को सौंप दिया गया।     
 

छटी कक्षा में पढ़ती थी छात्रा
चंदोई निवासी फैजुल हक की 11 वर्षीय बेटी जैनब सेंट एलॉयसियस में कक्षा छठी में पढ़ती थी। परिजनों ने बताया कि सोमवार सुबह स्कूल में एमआर का टीका लगने के बाद दोपहर को जब वह घर लौटी तो चक्कर आने के साथ - साथ उसे पेट दर्द भी शुरू हो गया वही रात में उल्टी होने के बाद वह घबरा गए। जैसे - तैसे रात गुजरने के बाद मंगलवार सुबह जैनब ने तबियत में सुधार होना बताया जिस पर परिजनों ने उसे वापस स्कूल भेज दिया। यहां सुबह करीब साढे़ नौ बजे अचानक जैनब की तबीयत बिगड़ी और वह बेहोश होकर गिर पड़ी.

पन्ना: ड्राइवर की लापरवाही से पवई में पलटी स्कूल वैन, कई बच्चे हुए घायल

इस बच्चे को है अजीब बीमारी, कहीं से भी निकलने लगता है खून

दक्षिणी अफगानिस्तान में हुआ अमेरिकी हवाई हमला, महिला बच्चों सहित कई नागरिकों की मौत 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -