SBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग करें आवेदन
SBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग करें आवेदन
Share:

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार अवसर है. जो भी युवा ग्रेजुएट हो चुके हैं तथा नौकरी की तलाश में हैं, तो वे SBI PO भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आज यानी 7 सिंतबर से आवेदन प्रक्रिया आरम्भ हो गई है. जो भी इसके लिए योग्य एवं इच्छुक कैंडिडेट्स SBI के ऑफिशियल पोर्टल sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. SBI प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 सितंबर से आरम्भ हो रही है तथा 27 सितंबर को समाप्त हो जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता:-
जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. इसके अतिरिक्त जो भी कैंडिडेट्स ग्रेजुएट के फाइनल ईयर हैं, वे भी इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य हैं, लेकिन इसके लिए जब कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, तो उन्हें 31 दिसंबर से पहले फाइनल डिग्री को प्रस्तुत करना होगा.

आयुसीमा:-
कैंडिडेट्स जो भी SBI PO भर्ती 2023 के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयु सीमा 1 अप्रैल 2023 को 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. साथ ही सरकारी नियम के अनुसार कैटेगरी वाइज आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी.

कैसे मिलेगी SBI PO की नौकरी:-
कैंडिडेट्स को नौकरी पाने के लिए सबसे पहले प्रीलिम्स की परीक्षा को पास करना होगा. इसके बाद मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा. कैंडिडेट्स जो भी इस मुख्य परीक्षा को पास करेंगे, उन्हें साइकोमेट्रिक टेस्ट, ग्रुप एक्सरसाइज तथा इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. कैंडिडेट्स को फेज- II और फेज- III में अलग-अलग योग्यता अंक लाने होंगे.
SBI PO Recruitment 2023 आवेदन लिंक

आवेदन शुल्क:-
सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी कैटेगरी से संबंध रखने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 750 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी कैंडिडेट्स के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. कैंडिडेट्स को ध्यान देना होगा कि एक बार भुगतान होने के बाद आवेदन शुल्क वापस नहीं होगा और न किसी भी अन्य परीक्षा के लिए वैलिड होगा.

ये हैं सबसे आरामदायक काम, सोने और टीवी देखने के लिए मिलते हैं पैसे

दिल्ली पुलिस में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानिए पूरा विवरण

अपनी राशि के आधार पर सर्वश्रेष्ठ नौकरियों को जानिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -