इखलाक के बेटे ने लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील

Oct 05 2015 12:53 PM
इखलाक के बेटे ने लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील

दादरी : दादरी के बिसाहड़ा गांव में गौमांस खाने और रखने की अफवाह को लेकर भीड़ द्वारा पीट पीट कर मोहम्मद इखलाक कि हत्या कर दी थी. इसके बाद पूरे इलाके में तनाव फैला हुआ है और इसको लेकर सियासत गरम हो गई है. ऐसे समय में इखलाक के बेटे सरताज ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है. भारतीय वायुसेना में कार्यरत सरताज ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मैं नहीं मानता कि सभी लोग बुरे हैं. कुछ लोगों के बुरे होने के कारण सभी को बुरा नहीं माना जा सकता.

सरताज ने कहा कि, मुझे भरोसा है कि मुझे इंसाफ मिलेगा. मेरा अब भी विश्वास है कि 'सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तां हमारा'. उन्होंने कहा, 'मैं गांव वालों से अपील करता हूं वे शांति बनाए रखें. मैं देश की सेवा में लगा हूं और मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मेरे पिता की हत्या होगी. मेरे परिवार का कभी किसी से झगड़ा नहीं रहा, हम सब मिल जुल कर रहते थे. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे पड़ोसी ही ऐसा करेंगे. सरताज ने कहा कि यह समय राजनीति का नहीं बल्कि सहानुभूति का है.

सरताज के परिवार को दूसरी जगह शिफ्ट करने के वायुसेना प्रमुख के प्रस्ताव पर उन्होंने कहा कि 'एयर फोर्स में मेरे सीनियर्स मुझसे ज्यादा समझदार हैं. वह जैसा कहेंगे वैसा ही करूंगा. इंडियन एयर फोर्स मेरे लिए परिवार की तरह है.'