1600 पदों पर निकली नौकरियां, यहाँ जानिए पूरा विवरण
1600 पदों पर निकली नौकरियां, यहाँ जानिए पूरा विवरण
Share:

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 1669 रिक्त पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रकिया 15 फरवरी से आरम्भ हो गई है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने का अवसर 31 जुलाई 2023 तक है. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की अधिसूचना 30 दिसंबर 2022 को ही जारी की थी. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के पोर्टल– https://mppsc.mp.gov.in/ पर जाकर कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक, असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती पॉलिटिकल साइंस, इतिहास, भूगोल, इकोनॉमिक्स, कॉमर्स, मैथ्स, भौतिक विज्ञान, जूलॉजी जैसे विभिन्न विषयों के लिए होगी.

MPPSC Assistant Professor 2023: आवेदन शुल्क:-
एससी/एसटी/PwBD/ओबीसी(नॉन क्रीमीलेयर) वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है. जबकि अन्य वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है.

MPPSC Assistant Professor 2023: शैक्षिक योग्यता:-
कैंडिडेट्स को संबंधित विषय में मास्टर्स के साथ यूजीसी नेट परीक्षा पास होना जरूरी है. शैक्षिक योग्यता के संबंध में डिटेल जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें.

MPPSC Assistant Professor 2023: आयु सीमा:-
असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए कैंडिडेट्स की आयु एक जनवरी 2023 को कम से कम 21 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार छूट मिलेगी.

MPPSC Assistant Professor 2023: कितनी मिलेगी सैलरी:-
असिस्टेंट प्रोफेसर की बेसिक सैलरी पे स्केल लेवल-10 के साथ 57700 रुपये होती है. इसके साथ कई प्रकार के भत्ते भी मिलते हैं.

MPPSC Assistant Professor 2023: चयन प्रक्रिया:-
असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए परीक्षा होगी. यह परीक्षा ओएमआर शीट पर होगी. परीक्षा में पास होने वाले कैंडिडेट्स को इंटरव्यू देना होगा.

यहां क्लिक करके असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती नोटिफिकेशन देखें

UP रोडवेज ने निकाली बस कंडक्टर के पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

JNU में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन

भारतीय सेना में शुरू हुए आज से आवेदन, 8वीं-10वीं पास करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -