जानिए सलमान की फिटनेस के राज

बॉलीवुड के दबंग खान वैसे तो सभी को फिट रहने के लिये उत्साहित करते है पर आज कल वे अपना वजन बढ़ा रहे है। सलमान खान ने एक कार्यक्रम मे अपने फैंस को फिट रहने के लिये कुछ टिप्स भी दिये है। सलमान ने कहा कि जिन्हे भी अपना वजन कम करना है वे साइकिलिंग और जिम कर सकते है ये दोनों तरीके वजन घटाने मे सहायक होते है। सलमान ने कहा कि वे रोज 2 घंटे वर्कआउट करते है।     

सलमान खान अपनी पूरी बॉडी का बहुत अच्छे से ध्यान रखते है। अगर सुबह उन्हे चेस्ट और ट्राईसेप करने का समय नहीं मिलता है तो वे शूटिंग से आने के बाद रात को चेस्ट और ट्राईसेप करते है। सलमान खान को अगर शूटिंग करने मे ज्यादा टाइम हो जाता है सुबह की पाँच बज जाती है तो वे पहले वर्कआउट करते है अपने दोस्तो के साथ फिर बाद मे सोने जाते है। सभी की बॉडी अलग है इसलिए किसी को भी दूसरों का रूटीन फॉलो नहीं करना चाहिए।  

2005 तक सलमान खान बहुत पतले थे वे अपना वजन बढ़ाने के बारे मे सोचते रहते थे और अब अपना वजन घटाने के बारे मे सोचते है। सलमान ने कहा कि वजन बढ़ाना आसान है लेकिन वजन घटाना कठिन होता है। सलमान ने कहा कि फिल्मों मे काम करने के लिये अच्छा दिखना और फिट रहना जरूरी है।   

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -