योग न करती तो टूट जाती हड्डियां उप राष्ट्रपति की पत्नी सलमा अंसारी ने 'ऊँ' को लेकर दिया बड़ा बयान

अलीगढ़ : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग के साथ ही ऊॅं शब्द के उच्चारण को लेकर विवाद हो गया है। बीते वर्ष जहां सूर्य नमस्कार को लेकर विवाद हुआ था वहीं इस वर्ष इस आयोजन को लेकर ऊॅं मंत्र के उच्चारण पर विवाद हो गया है। कहा जा रहा है कि योग में ऊॅं शब्द का उच्चारण सभी को करना होगा। जिस पर कुछ मुस्लिम धर्मगुरूओं ने आपत्ती ली। तो कुछ मुस्लिम नेता भी सामने आ गए मगर अब इस मामले में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने इस तरह के विवाद को बेहद गलत बताया है।

उनका कहना था कि ऊॅं के उच्चारण से ऑक्सीजन मिलती है, इसलिए इसका विरोध गलत है। उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में मदरसा अलनूर स्कूल में विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए सलमा पहुंची थी। इसी दौरान उनसे योग को लेकर चर्चा हुई। उन्होंने अपनी अस्वस्थ्यता को लेकर कहा कि उन्होंने भी योग किया है और वे योग करती हैं। योग से फिटनेस मिलती है। योग से उनहें बीमारी का सामना करने में मदद मिली।

उन्होंने कहा कि यदि उन्होंने योग नहीं किया होता तो उनकी हड्डियां टूट गई होतीं। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री एम वैंकेया नायडू ने कहा है कि योग के दौरान ऊॅं का उच्चारण करने की कोई बाध्यता नहीं है। उन्होंने ट्विट किया कि योग को विवादास्पद न बनाऐं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -