इंफोसिस की कमान सलिल एस. पारेख को

Dec 03 2017 11:00 AM
इंफोसिस की कमान सलिल एस. पारेख को

नई दिल्ली/बेंगलुरू: देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस ने सलिल एस. पारेख को अपना नया सीईओ और एमडी नियुक्त किया है. इंफोसिस के अनुसार पारेख 2 जनवरी 2018 को अपना कार्यभार ग्रहण करेंगे.

इस बारे में कंपनी के निदेशक मंडल के चेयरमैन नंदन नीलेकणि ने कहा, कि सलिल पारेख के पास सूचना प्रौद्योगिकी के सेवा क्षेत्र में करीब तीन दशक का अनुभव है. अतीत के कई कारोबारों में प्रबंध करने का उनका शानदार रिकॉर्ड रहा है. ऐसे परिवर्तनकारी समय में इंफोसिस का नेतृत्व करने के लिए पारेख एकदम उचित व्यक्ति हैं. अभी यू. बी. प्रवीण राव कंपनी के अंतरिम सीईओ और एमडी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

आपको बता दें कि इसके पूर्व पारेख कैपजेमिनी में पूरे समूह के कार्यकारी निदेशक मंडल के सदस्य रह चुके हैं. पारेख ने कॉर्नेल विश्वविद्यालय से कंप्यूटर साइंस एवं मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातकोत्तर की डिग्री ली है. उन्होंने स्नातक की डिग्री भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बंबई से हासिल की है.

उल्लेखनीय है  इंफोसिस के संस्थापक सदस्य नारायण मूर्ति और इनफ़ोसिस के बीच नीतिगत मुद्दों पर मतभेद की खबरें भी सुनने में आई थी.ऐसे में चेयरमैन नंदन नीलेकणि और मूर्ति के बीच संतुलन बनाकर चलना इंफोसिस के नए सीईओ सलिल एस. पारेख के लिए थोड़ा मुश्किल होगा.ऐसे में पारेख के अनुभवों की भी परीक्षा हो जाएगी.

यह भी देखें

सुपरटेक के संचालकों का गैर-जमानती वारंट जारी

खाली जेब चलता है एशिया का सबसे अमीर आदमी