ओलंपिक में भारत को मैडल दिलवाएगी साइना : कश्यप
ओलंपिक में भारत को मैडल दिलवाएगी साइना : कश्यप
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन पी. कश्यप को लगता है कि लंदन खेलों की कांस्य पदकधारी साइना नेहवाल अगले महीने होने वाले रियो ओलंपिक में भारत के लिए पदक जीतने की ‘सर्वश्रेष्ठ दावेदार’ हैं. उन्होंने कहा कि पीवी सिंधू और के श्रीकांत ‘छुपेरूस्तम’ हो सकते हैं.

कश्यप ने यहां दिल्ली राज्य जूनियर रैंकिंग टूर्नामेंट लॉन्च करने के दौरान कहा, साइना की रैंकिंग और उसकी फॉर्म देखते हुए, वह सर्वश्रेष्ठ दावेदार है. सिंधू और श्रीकांत टूर्नामेंट में छुपेरूस्तम की तरह हैं, उनसे किसी भी चीज की उम्मीद की जा सकती है. अजरुन पुरस्कार प्राप्त कर चुका यह खिलाड़ी मनु अत्री और बी सुमित की पुरुष युगल जोड़ी के क्वालीफाई करने से काफी खुश था. उन्होंने कहा कि यह भारत के लिए शानदार उपलब्धि है. हालांकि उन्हें लगता है कि ओलंपिक में पदक जीतना इस भारतीय जोड़ी के लिए काफी मुश्किल काम होगा. इस 29 वर्षीय खिलाड़ी ने 2012 लंदन ओलंपिक के पुरूष एकल के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था और ऐसा करने वाला देश का पहला पुरुष शटलर बन गया था.

उन्होंने कहा, 'मैं यह नहीं कहूंगा कि मनु-सुमित पदक के दावेदार हैं क्योंकि यह काफी कड़ी प्रतिस्पर्धा है और पहली बार पुरुष युगल जोड़ी ने क्वालीफाई किया है. मैं उम्मीद करूंगा कि उन्हें अच्छी जीत मिले.' महिला युगल में कश्यप को लगता है कि 2011 विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदकधारी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा के भी पदक जीतने की संभावना हो सकती है क्योंकि उन्होंने हमेशा बड़े टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है. कश्यप का ओलंपिक क्वालीफाई करने का सपना उनकी घुटने की चोट के कारण टूट गया था जो उन्हें इस साल के शुरू में मार्च में जर्मन ओपन के प्री क्वार्टरफाइनल के दौरान लगी थी. उन्हें अपनी चोट के समय का काफी अफसोस है.

उन्होंने कहा, 'मैं मार्च के पहले हफ्ते में ही चोटिल हो गया. अगर चोट दो महीने पहले लगी होती तो मैं अब तक ठीक होता और शायद रियो में खेल रहा होता.' पिछले चार महीनों से चोट से उबर रहे कश्यप ने कहा कि अब वह फिट हैं और सितंबर में अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट में वापसी करेंगे. उन्होंने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि मैं इंडोनेशिया ग्रां प्री में प्रवेश करूंगा लेकिन मैं अगली दो सुपर सीरीज में खेलने के बारे में सुनिश्चित नहीं हूं क्योंकि मेरी रैंकिंग गिर गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -