अपने साथी की मौत से दुखी इस तोते ने जीता हर किसी का दिल
अपने साथी की मौत से दुखी इस तोते ने जीता हर किसी का दिल
Share:

सोशल मीडिया पर हमें तरह-तरह के वीडियो देखने के लिए मिलती रहती है , लेकिन कई बार कुछ ऐसा देखने के लिए मिल ही जाते है, जो सीधा हमारे दिल को छू जाए. खासतौर पर अगर ये वीडियो जानवरों के साथ जुड़े हुए होते है, तो लोगों को ये और भी अधिक पसंद कर रहे है. अब तक आपने मस्ती करते हुए जानवरों के तमाम वीडियो देख चुके होंगे, लेकिन आज जो वीडियो हम आपको दिखाने वाले है, उसमें एक तोता काफी इमोशनल भी दिखाई दे रहे.

कुछ जानवरों को हम अपने घर में पालते है, जो इंसानों के साथ रहते-रहते संवेदना से भी सीख जाते है. हालांकि ऐसा नहीं है उनमें पहले से ऐसे भाव नहीं होते हैं. वायरल होने लगे है वीडियो में एक तोते को अपने साथी की मौत पर इस तरह से दुख जताते देखकर आपको यकीन होगा कि इंसान ही नहीं बल्कि जानवरों में भी संवेदना है और उन्हें भी कष्ट होता है.

 


साथी की मौत पर बेचैन तोता: वायरल हो रहे वीडियो में आप देख पाएंगे कि एक तोता अपने साथी के पास बैठा हुआ है और उसे जगाने का प्रयास कर रहा है. जबकि उसका साथी इस दुनिया से जा चुका है और उसकी अंतिम विदाई के लिए तैयारी हो गई है. कभी वो अपने साथी के चेहरे की ओर जाता है तो कभी उसके दूसरे अंगों पर चोंच मारकर उसे जगाने का प्रयास कर रहा है. उसे क्या पता कि उसका साथी अब इस दुनिया से कभी न लौटने के लिए जा चुका है. वीडियो बहुत भावुक कर देने वाला है और आप भी इसे देखकर इमोशनल हो चुके है.

बस एक बच्चे के लिए खुलता है ये स्कूल, एक ही टीचर कराते हैं पढ़ाई

साउथ के इस अभिनेता को देख पागल हुए लोग

महाकाल दरबार पहुंचे भारतीय टीम के ये मशहूर क्रिकेटर, ऋषभ पंत के लिए की प्रार्थना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -