Share:
क्या आप जानते है सचिन पाकिस्तान के लिए भी खेल चुके है

क्रिकेट के मैदान पर 24 साल का लम्बा बिताने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हाल ही में 45 बरस के हो गए है. इतने लम्बे करियर में सचिन को हमेशा नीले रंग की जर्सी में ही देखा गया लेकिन क्या आप जानते है कि सचिन तेंदुलकर भारत के अलावा भी एक देश के लिए खेल चुके है. भारत के लिए वनडे टेस्ट और टी-20 खेलने वाले सचिन तेंदुलकर ने 15 नवंबर 1989 को अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी. हालांकि आपमें से बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि सचिन भारत के चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान की टीम के लिए भी फील्डिंग कर चुके है. 

दरअसल यह बात है 20 जनवरी 1987 की जब सचिन महज 14 साल के थे. पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आयी हुई थी इस दौरान टीम इंडिया मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में प्रैक्टिस मैच खेल रही थी. यह मैच 40 ओवरों का था जिसमे लास्ट का आखरी घंटा बाकी था. भारत बल्लेबाजी कर रही थी कि तभी पाकिस्तान के दो सीनियर खिलाड़ी जावेद मियांदाद और अब्दुल कादिर ने आराम करने का फैसला किया और वह होटल चले गए. इस वजह से पाकिस्तान के पास फील्डिंग करने के लिए खिलाडी कम पड़ गए.

तब पाकिस्तान के तत्कालीन कप्तान इमरान खान ने भारतीय कप्तान हेमंत केंकरे से तीन चार फील्डरों की डिमांड की थी. उस वक्त मैदान me सचिन भी अपने एक साथी खिलाडी के साथ मैदान पर मौजूद थे. हेमंत ने सचिन को पाकिस्तान की तरफ से फील्डिंग करने का मौका दिया. इस दौरान सचिन ने करीब 25 मिनट के लिए भारत के खिलाफ फील्डिंग की. इस बीच एक मौका ऐसा भी आया जब सचिन के सामने कपिल देव का कैच भी आया लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी वह कैच तक नहीं पहुंच पाए.

IPL 2018 : जन्मदिन पर निराश हुआ 'क्रिकेट का भगवान', वजह बनी मुंबई...

एक बार भारत के खिलाफ भी खेल चुके है सचिन

विश्व क्रिकेट के शहंशाह सचिन का ये राज कोई नहीं जानता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -