सबरीमाला मंदिर : बढ़ने लगा तनाव, मुख्यमंत्री की चेतावनी, कानून हाथ में लेने की कोशिश न करे

Oct 17 2018 10:14 AM
सबरीमाला मंदिर : बढ़ने लगा तनाव, मुख्यमंत्री की चेतावनी, कानून हाथ में लेने की कोशिश न करे

तिरूवनंतपुरम. केरल के मशहूर मंदिर सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर पिछले कई हफ़्तों से चल रहा हंगामा अब बढ़ता ही जा रहा है. आज इस मंदिर के द्वार खुलने जा रहे है और सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार आज से इस मंदिर परिसर में महिलाएं भी प्रवेश कर पायेगी. लेकिन मंदिर ट्रस्ट के लोगों समेत सैकड़ों लोगों कोर्ट के इस फैसले का कड़ा विरोध कर रहे है और इसे लेकर इलाके में तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है.

सबरीमाला मंदिर : आज खुलेंगे मंदिर के द्वार, तनाव की स्थिति बरकरार, 1000 सुरक्षाकर्मी तैनात

इस बढ़ते तनाव को देखते हुए केरल सरकार ने मंदिर परिसर और इसके आसपास के इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात करवा दिया है. इसके साथ ही केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने प्रदर्शनकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि मंदिर में प्रवेश से श्रद्धालुओं को रोकने की इजाजत किसी को नहीं की जाएगी और यदि किसी ने कानून को हाथ में लेने की कोशिश की तो उस पर गंभीर कार्यवाई की जा सकती है. सीएम विजयन ने इस दौरान यह भी कहा कि उनकी सरकार सबरीमला मंदिर के नाम पर किसी तरह की हिंसा नहीं होने देगी और कोर्ट के आदेश का पालन करेगी.

दिल्ली में पलटी बस, कई यात्री गंभीर रूप से हुए घायल

उल्लेखनीय है कि सबरीमाला मंदिर में आज भगवान अय्यप्पा की मासिक पूजा के लिए मंदिर के द्वार खोले जाएंगे और कुछ दिनों पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि इस मंदिर में महिलाओं को प्रवेश से रोका नहीं जा सकता है. इसके विरोध में केरल में कल शाम से ही तनाव का माहौल देखा जा रहा है.

ख़बरें और भी 

पाकिस्तान की निर्भया को मिल रहा न्याय, दोषी को मिलेगी जेल में फांसी

जम्मू कश्मीर : सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, तीन आतंकी ढेर

#Metoo : एम जे अकबर की मुश्किलें बढ़ी, प्रिया रमानी के समर्थन में आईं 20 महिला पत्रकार