रूस-यूक्रेन युद्ध: पश्चिम यूक्रेन के लिए 'मार्शल योजना' बनाएगा ब्रिटेन
रूस-यूक्रेन युद्ध: पश्चिम यूक्रेन के लिए 'मार्शल योजना' बनाएगा ब्रिटेन
Share:

 

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने मंगलवार को कहा कि ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन के लिए एक नई "मार्शल योजना" के लिए प्रतिबद्ध किया है, जिसका अर्थ है कि संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगी इस योजना का समर्थन करेंगे।

ज़ेलेंस्की ने टेलीग्राम पर अपलोड किए गए एक वीडियो में कहा, "यूक्रेन के लिए, एक नई मार्शल योजना लागू की जाएगी। यह समर्थन पैकेज पश्चिम द्वारा एक साथ रखा जाएगा। यह आज ब्रिटिश प्रधान मंत्री द्वारा कहा गया था। वह अपने वचन के व्यक्ति हैं और यूक्रेन का सच्चा दोस्त।"

सीएनएन के अनुसार, अमेरिकी कार्यालय इतिहासकार, विदेश सेवा संस्थान के अनुसार, मार्शल योजना द्वितीय विश्व युद्ध के बाद कम्युनिस्ट प्रभाव को दूर करने के लिए यूरोप के पुनर्निर्माण की योजना थी।

उन्होंने  कहा "यूरोपीय संघ को पहले से ही दर्दनाक निर्णय लेने की उम्मीद है। रूसी संघ के खिलाफ। इस लड़ाई के लिए। आक्रामकता के इस कृत्य के लिए, जिसके अपराधियों को पछतावा होगा। वे ऐसा करेंगे। निश्चित रूप से। वह है रूसी नेतृत्व को यह क्यों समझना चाहिए कि दुनिया संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, यूरोपीय संघ, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, जापान और अन्य मुक्त देशों के नेतृत्व का पालन करेगी। परिणामस्वरूप, दुनिया को धोखा नहीं दिया जा सकता है।" ज़ेलेंस्की ने 2022 के अंत तक रूसी तेल और तेल उत्पादों के आयात को समाप्त करने की पेशकश के लिए यूनाइटेड किंगडम का भी आभार व्यक्त किया।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

तालिबान ने लोगों से हथियार सौंपने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -