मास्को के शुरुआती व्यापार में रूसी रूबल स्थिर
मास्को के शुरुआती व्यापार में रूसी रूबल स्थिर
Share:

गुरुवार को मास्को के शुरुआती व्यापार में, रूसी रूबल रूसी और यूक्रेनी विदेश मंत्रियों के बीच पहली चर्चा से पहले स्थिर हो गया क्योंकि रूस ने दो सप्ताह पहले यूक्रेन पर आक्रमण किया था। रूबल सुबह के सत्र के दौरान डॉलर के मुकाबले 120.1 पर कारोबार कर रहा था, बुधवार को 120.0 के बंद होने से मुश्किल से आगे बढ़ रहा था। यूरो के मुकाबले यह लगभग 0.8 प्रतिशत खराब था, 128.0 पर कारोबार कर रहा था।

चूंकि रूस ने 24 फरवरी को सैनिकों को यूक्रेन में धकेल दिया था, रूसी रूबल में गिरावट आई है, जिससे पश्चिम से कठोर आर्थिक प्रतिबंध लगाए गए हैं। मॉस्को में बुधवार को यह पहली बार डॉलर के मुकाबले 120 से टूटा और यूरो के मुकाबले 131 के नए निचले स्तर पर पहुंच गया। रूस और यूक्रेन के शीर्ष राजदूत सर्गेई लावरोव और दिमित्रो कुलेबा आज बाद में तुर्की में मिलने वाले हैं।

कुलेबा ने कहा है कि चर्चा के लिए उनकी उम्मीदें मामूली हैं, क्योंकि यूक्रेन युद्धविराम, क्षेत्रीय मुक्ति और सभी मानवीय मुद्दों का समाधान चाहता है। मॉस्को की मांग है कि कीव एक तटस्थ रुख अपनाए और नाटो में शामिल होने की अपनी महत्वाकांक्षाओं को छोड़ दे, बुधवार देर रात एक रूसी वार्ताकार ने चेतावनी दी कि यूक्रेन के साथ वार्ता में रूस का प्रतिनिधिमंडल "एक भी सौदेबाजी के मुद्दे से समझौता नहीं करेगा।"

स्टॉक का आखिरी कारोबार 25 फरवरी को मास्को में हुआ था, और केंद्रीय बैंक के एक फरमान के कारण गुरुवार को ज्यादातर कारोबार रुका हुआ था। एक आपातकालीन कदम में, केंद्रीय बैंक ने अपनी प्रमुख ब्याज दर को चौगुना से अधिक 20% कर दिया है और मूल्यवान विदेशी मुद्रा को बचाने के लिए पूंजी नियंत्रण लगाया है।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

तालिबान ने लोगों से हथियार सौंपने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -