THAAD की तैनाती को लेकर रूस ने दी अमेरिका को वार्निंग
THAAD की तैनाती को लेकर रूस ने दी अमेरिका को वार्निंग
Share:

मॉस्को : अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच जारी जंग में अब रुस भी सम्मिलित हो गया है। कोरियाई द्वीपों के कारण अमेरिका और रुस के बीच तनाव बढ़ गया है। इसी तनाव के बीच शनिवार को उत्तर कोरिया ने सबमरीन से लांच होने वाले मिसाइल का परीक्षण किया। इस संबंध में दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने जानकारी दी।

उत्तर कोरिया के तानाशाही रवैए को देखते हुए अपने सहयोगी देश दक्षिण कोरिया की सुरक्षा के लिए अमेरिका ने मिसाइल सुरक्षा प्रणाली लगाने का फैसला किया, जिस पर रूस आपत्ति जता रहा है। रूसी संघीय परिषद की आर्म्स कमेटी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि अमेरिका दक्षिण कोरिया में थाड़ की तैनाती करता है, तो रुस भी पूर्वी क्षेत्र में मिसाइल तैनात करेगा।

कमेटी के वाइस चेयरमैन एवजेनी सेरेब्रेनिकोव ने बताया कि कमैटी सैन्य योजना को लेकर रक्षा मत्रालय के साथ मिलकर मिसाइलों की तैनाती पर विचार कर सकती है। जिससे कि दक्षिण कोरिया में मिसाइल रक्षा प्रणाली के प्रभाव को रोका जा सके। रुसी समाचार एजेंसी की खबरों के मुताबिक, अमेरिकी प्रक्षेपास्त्र प्रणाली की दक्षिण कोरिया में तैनाती के मद्देनजर, अपनी रक्षा योजना पर रुस विचार कर रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -