मेरठ में आरएसएस  का 'राष्ट्रोदय' सम्मेलन आज
मेरठ में आरएसएस का 'राष्ट्रोदय' सम्मेलन आज
Share:

मेरठ : आज रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मेरठ में 'राष्ट्रोदय' सम्मेलन आयोजित कर रहा है .इस सम्मेलन में संघ प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल होंगे. इस आयोजन में एक लाख  से अधिक लोगों के आने की संभावना जताई गई है .इस आयोजन का मकसद नई पीढ़ी  को संघ से जोड़ने के लिए किया गया है.

इस बारे में आरएसएस के अखिल भारत प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने बताया कि "पिछले एक दशक से आरएसएस अलग-अलग क्षेत्रों में इतने बड़े पैमाने पर समारोह आयोजित करता रहा है. ये नई पीढ़ी तक पहुंचने के लिए किया जाता है, क्योंकि वे संघ के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक होते हैं. ये आरएसएस की ड्रेस में एक दिन का कार्यक्रम होता है और हमें उम्मीद है कि यहां एक लाख से ज्यादा लोग आएंगे."

आपको बता दें कि आरएसएस ने 1980 के दशक में भी ऐसा बड़ा आयोजन किया था. संघ के अनुसार इसका उद्देश्य संगठन की पहुंच का विस्तार करना है, संघ को अधिक लोगों को आकर्षित करना है. आरएसएस का मानना है कि ऐसे आयोजन से दूरदराज के क्षेत्रों में काम कर रहे कार्यकर्ताओं में आत्मविश्वास बढ़ता है. मेरठ कार्यक्रम के लिए ढाई लाख लोगों ने पंजीयन करवाया है. आयोजकों के अनुसार देश में अब तक की ये सबसे बड़ी सभा होगी.

यह भी देखें

125 स्कूलों को बंद करने के फैसले पर भाजपा का कड़ा विरोध

मुस्लिम विश्वविद्यालय के समारोह में राष्ट्रपति के जाने पर बवाल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -