आईडीबीआई बैंक के समर्थन में हड़ताल की आशंका
आईडीबीआई बैंक के समर्थन में  हड़ताल की आशंका
Share:

नई दिल्ली: आईडीबीआई बैंक के कर्मचारियों के लिए संशोधित वेतनमान को शीघ्र लागू करने की मांग को लेकर बैंक यूनियनों के एक धड़े ने 27 दिसंबर को हड़ताल करने की धमकी दी है. बैंक संगठनों ने कई मुद्दों को लेकर हड़ताल का नोटिस दिया है.

इस बारे में भारतीय बैंक संघ (आईबीए) ने बैंकों को सूचित किया है कि अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) और अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ के सदस्यों ने कई मुद्दों को लेकर हड़ताल का नोटिस दिया है.एआईबीईए के महासचिव सी एच वेंकटचलम के अनुसार आईडीबीआई बैंक के कर्मचारियों के वेतन संशोधन की मांग पांच साल से लटकी हुई है..इतना लम्बा समय बीत जाने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं होने से इन बैंककर्मियों के समर्थन में हड़ताल का आह्वान किया गया है.

उल्लेखनीय है कि वेंकटचलम के अनुसार मुख्य श्रम आयुक्त ने 20 दिसंबर को बातचीत के माध्यम se समाधान निकालने के लिए बैठक बुलाई है.यदि आईबीए और बैंक प्रबंधन की ओर से ठोस आश्वासन नहीं मिला, तो यूनियन हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर होगी.हड़ताल की आशंका को देखते हुए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), विजया बैंक सहित कई बैंकों ने ग्राहकों को होने वाली असुविधा के बारे में सूचित करना शुरू कर दिया है.

यह भी देखें

आर्थिक सुधारों को लेकर सरकार का एजेंडा तैयार

एयरटेल पर गिरी यूआईडीएआई की गाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -