RGPV: पायलट प्रोजेक्ट के तहत हुई ऑनलाइन परीक्षा
RGPV: पायलट प्रोजेक्ट के तहत हुई ऑनलाइन परीक्षा
Share:

भोपाल: राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) द्वारा पायलट प्रोजेक्ट के तहत यूआईटी के छात्रों के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की गई थी. अगर यह परीक्षा सफलतापूर्वक रही तो इस प्रोजेक्ट को अन्य परीक्षाओं में भी सक्रिय किया जाएगा. आपको बता दे कि, कल गुरुवार को यूआईटी के कंप्यूटर साइंस, पेट्रो केमिकल और मैकेनिकल इंजीनियरिंग छात्रों ने परीक्षा दी थी. इन परीक्षाओं में 226 छात्रों न हिस्सा लिया था. यह पायलट प्रोजेक्ट प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए प्रारम्भ किया गया है. 

आरजीपीवी के अधिकारियों ने बताया कि, ऑनलाइन परीक्षा में छात्रों को तुरंत परीक्षा परिणाम भी पता चल गया. इनमें 226 में से 216 छात्र पास हुए और दस फेल हुए. खास बात यह है कि तत्काल परीक्षा परिणाम घोषित होने से रिटोटलिंग और चैलेंज भी छात्र नहीं कर सकेंगे. नहीं तो अब तक कई बार छात्र यह दावा करते थे कि कॉपी ठीक से नहीं जांची गई और उनके नंबर बढ़ सकते हैं. अब वे इस तरह के दावे नहीं कर सकते. जो भी है उनके सामने है.

अधिकारियों ने आगे कहा कि, परीक्षा समाप्त होते ही उन्हें तुरंत अपने नंबर भी पता चल जाते हैं. ऑनलाइन परीक्षा में वैकल्पिक के साथ ही अन्य प्रकार के प्रश्न पूछे गए. छात्रों को भी ऑनलाइन परीक्षा में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई. इसके पूर्व आरजीपीवी में एक बार ऑनलाइन परीक्षा का प्रयोग किया गया था जो सफल रहा था इसके बाद इसे लागू कर दिया गया. 

Bihar SI Exam: ये प्रश्न आ सकते है परीक्षा में

HPPSC: जारी हुआ पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम, यहां देखें उम्मीदवार

जानिए, इतिहास में क्यों खास है 22 दिसंबर

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -