डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने की राह में रिपब्लिकन नेतृत्व अटका रहा है रोड़ा
डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने की राह में रिपब्लिकन नेतृत्व अटका रहा है रोड़ा
Share:

वॉशिंगटन : डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के अगले राष्ट्रपति बने ऐसा अमेरिका के निवर्तमान प्रेसीडेंट बराक ओबामा भी नहीं चाहते। इस बात की चर्चा उन्होने अपने बयानों में भी की है। अब ट्रंप को रास्ते से हटाने के लिए रिपब्लिकन पार्टी के सभी प्रतिभागी एकजुट हो गए है। ट्रंप ने प्राइमरी चुनावों में अब तक 11 में से 10 राज्यों में जीत हासिल की है। ट्रंप के पास 319 प्रतिनिधियों का समर्थन है जब कि उनके प्रतिद्धंद्धी टेज क्रूज के पास 226 और मार्को रुबियो के पास 110 प्रतिनिधियों का समर्थन है।

इस साल नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में पार्टी का उम्मीदवार बनने के लिए ट्रंप को कुल 2,472 प्रतिनिधियों में से 1,237 प्रतिनिधियों की आवश्यकता है जो राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन प्राइमरी और सभी 50 राज्यों में कॉकस के दौरान चुने जाएंगे। ट्रंप को अब 918 प्रतिनिधियों की आवश्यकता है।

कई राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि वह अपनी राष्ट्रीय लोकप्रियता के चलते यह आंकड़ा हासिल कर लेंगे। व्हाइट हाउस ने भी रिपब्लिकन नेतृत्व की आशंका साझा की है। इसके प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने कहा कि जैसा कि बहुत से रिपब्लिकनों ने कहा है कि शीर्ष पद पर ट्रंप की मौजूदगी उचित नहीं होगी। उन्होंने कहा कि ट्रंप की विभाजक सोच वाली बातें इस देश के उन मूल्यों के खिलाफ हैं जो इसने लंबे समय से सहेज कर रखी हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -