ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत कार, देखे शानदार डिज़ाइन!
ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत कार, देखे शानदार डिज़ाइन!
Share:

क्या आपने कभी दुनिया की सबसे खुबसुरत कार देखी है? अगर नहीं, तो आज हम आपको दुनिया की सबसे खूबसूरत कार की कुछ झलकियां दिखाने जा रहे है. दरअसल पिछले दिनों इटली में रेनो की आल इलेक्ट्रिक सुपरकार Trezor को दुनिया की सबसे खूबसूरत कार का ख़िताब दिया गया है.

इटली में क्लासिक कारों के क्प्म्पीटीशन Concorso d'Eleganza villa d'Este के मौके पर इस कार को सबसे खुबसुआरत कार से नवाज़ा गया है. यह इवेंट 26 मई से 28 मई के बीच आयोजित किया गया था. जहाँ इस फेस्ट में दुनिया कई महंगी कारों ने हिस्सा लिया था ऐसे में Trezor ने प्रोटोटाइप और कांसेप्ट कैटगरी में बेस्ट डिज़ाइन का ख़िताब जितना बड़ी बात है.

पिछले मार्च में भी इस कार को जेनेवा मोटर शो के दौरान 2016 कांसेप्ट कार ऑफ़ द ईयर का अवार्ड मिला था. आपको बता दें कि यह कार पूरी तरह से एक कांसेप्ट कार ही है ,लेकिन कम्पनी ने कहा है कि इस बेहतरीन डिज़ाइन से प्रभावित होकर भविष्य में रेनो व्हीकल को डिज़ाइन किया जाएगा.

यह कार 4 सेकंड से भी काम समय में 0 से 100 kmpH कि स्पीड पकड़ सकती है. इसमें 260 kW का मैक्सिमम पावर वाला इलेक्ट्रिक मोटर इंजन लगा है जो 350 HP का पावर जेनरेट करने में सक्षम है. यह कार इंटेलिजेंसी से लैस है जब आप इस कार में बैठते है तो ये कार आपके फ़ोन को हाथ के पास बने स्लॉट में रखने के लिए कहती है.

यह कार पूरी तरहसे ऑटोनोमस सिस्टम (सेल्फ ड्राइविंग सिस्टम) पर काम करेगी. वहीं कम्पनी का कहना है कि वह 2020 तक ऐसी कारों को मार्केट में लांच करना चाहती है जो पूरी तरह से सेल्फ ड्राइविंग कर सकेगी.

इस नए ऑफर के बाद 'रेनो क्विड' खरीदना हो गया और भी आसान!

ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत जानकर उड़ जायेगे आपके भी होश

पेट्रोल-डीजल से नहीं बल्कि अब प्राकृतिक गैस से चलेगी ऑडी!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -