काम में आ रही हैं रूकावटे तो याद रखे ये टिप्स, रूकावट होगी दूर
काम में आ रही हैं रूकावटे तो याद रखे ये टिप्स, रूकावट होगी दूर
Share:

यदि बार-बार आपके काम विफल हो रहे हैं. घर में हर वक़्त कलह रहता हैं झगडा होता रहता हैं तो आप कही न खी कुछ गलती कर रहे हैं तो आइये आपको बताते हैं घर से जुडी हुई कुछ बाते जिससे आपकी परेशानी दूरी हो जाएगी. इन 6 आसान बातों को विशेष रूप से ध्यान रखें. 
बीम के नीचे कभी न रखे पलंग

यदि आप घर शांति चाहते हैं तो बीम के नीचे पलंग कभी न रखे ये वास्तु के अनुसार बिल्कुल गलत माना जाता है. ऐसा करने से मनुष्य थका-थका और तनावग्रस्त रहने लगता है. साथ ही बीम के नीचे रखे पलंग पर सोने वाले व्यक्ति जीवन में परेशानी आने लगती हैं. इससे छुटकारा पाने के लिए पलंग को बीम के नीचे से हटा दें.
अलमारियां खुली न रखें

खुली अलमारी घर में नेगेटिव एनर्जी पैदा करती है, जिसके कारण बीमारियों और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. और ये वास्तु के हिसाब से भी गलत हैं अतः काम न रहने पर आलमारी को याद से बंद कर दे.
पलंग के सामने न रखें आईना

बेडरूम में पलंग के सामने ड्रैसिंग टेबल या आईना न रखें. इससे पति-पत्नी में तनाव पैदा होता है और परिवार की आर्थिक स्थिति पर भी बुरा असर पड़ता है. इससे बचने के लिए बेडरूम में कांच को इस तरह रखें कि उसमें पलंग न दिखाई दे.
तिजोरी को कभी खाली न रखें

कई लोग घर या दुकान में तिजोरी रखते हैं. ऐसे में इस बात का ध्यान रखना बहुत जरूरी है कि तिजोरी कभी भी खाली न रहे. ऐसा होने से घर में दुर्भाग्य बढ़ता है और पैसों की कमी आती है. इससे बचने से लिए तिजोरी में चांदी का सिक्का रख दें, ताकी पैसे न होने पर भी तिजोरी पूरी तरह से खाली न रहे.
झाड़ू-पोंछा व डस्टबिन खुले में न रखें

झाड़ू-पोंछे या डस्टबिन को खुले में नहीं रखना चाहिए क्योंकि ये घर में आने वाली पॉजिटिव एनर्जी को नष्ट कर देते हैं. साथ ही यह बात सफलता में रुकावट का कारण भी बन सकती है. याद रखें झाड़ू को कभी भी रसोई घर में न रखें क्योंकि ये आय और अन्न दोनों के लिए अच्छा नहीं माना जाता.
उपयोग न होने पर बाथरूम को रखें बंद

अलमारी की तरह ही खुली बाथरूम घर में नेगेटिव एनर्जी लाती है. जब भी बाथरूम का उपयोग न हो तब उसका दरवाजा बंद रखें और इस बाद का भी विशेष रूप से ध्यान रखें कि बाथरूम हमेशा साफ हो. गंदा बाथरूम भी सफलता और कामों में रूकावट का कारण बन सकता है.

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -