Share:
रेखा की ज़िंदगी के अफ़साने हजारों है
रेखा की ज़िंदगी के अफ़साने हजारों है

आज 61 वर्ष की हो चुकी रेखा निः संदेह एक अतुल्य अदाकारा आज भी है, रेखा के लिए लोगो का प्यार और उनकी शौहरत का अंदाज़ा इस बात से लगता है कि उन्हें रेखा गणेसन से ज्यादा सिर्फ "रेखा" के नाम से पुकारते है, प्रशंसकों का दावा है की रेखा जैसी खूबसूरत अभिनेत्री इस दुनिया में न तो कोई आई है और न ही कभी आएगी ."पद्म श्री" से नवाज़ी गई रेखा के प्रशंसक हर उम्र और हर घर में है, 45 साल के अपने फ़िल्मी करियर में रेखा ने 180 से ज्यादा फिल्मो में काम किया है. 

13 साल की उम्र से इंडस्ट्री में काम कर रही रेखा एक्टर नहीं बनना चाहती थी, एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, " बंबई एक जंगल की तरह था, और मैं यहाँ निहत्थे चली आई। मैं इस दुनिया के तरीके से पूरी तरह से अनभिज्ञ थी, मेरे जीवन के सबसे भयावह चरणों में से यहाँ एक था। पुरुषो  कोशिश करते थे और मेरी कमज़ोरी का लाभ लेते थे। मुझे लगता था , मुझे अपने दोस्तों के साथ आइसक्रीम या मस्ती मज़ा करना चाहिए , मुझे स्कूल में होना चाहिए? मैं क्या कर रही हुँ ,मुझे काम करने के लिए मजबूर किया जा रहा है, सामान्य चीजों से वंचित किया जा रहा है? हर दिन में रोया करती थी क्योंकि मुझे वो खाना पड़ता था और वो कपडे पहनने पड़ते थे जो मुझे कतई पसंद नहीं थे.  

आभूषण से मुझे एलर्जी होती थी। मेरे कपडे धोने के बावजूद बालो के स्प्रे की महक कपड़ो से नहीं जाती थी। मुझे सचमुच एक से दूसरे स्टूडियो के लिए घसीटा,धकेल दिया गया था। एक भयानक बात है एक 13 साल के बच्चे के लिए यहाँ सब करना", आज की भी कई हस्तिया रेखा को अपनी प्रेरणा मानती है.उनकी तारीफ करने से शायद ही कोई बचा होगा. अनुपम खेर कहते है, "रेखा बातूनी और जिज्ञासु, उत्साहित और ऊर्जावान, हंसमुख और ज़ाहिर आशावादी है", रेखा के जीवन में ऐसे कई अनकहे सत्य है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -