Share:
घी के इस्तेमाल से निखारे अपना रूप
घी के इस्तेमाल से निखारे अपना रूप

घी का इस्तेमाल खाने पीने की चीजों में किया जाता है.  इसकी अच्छी खुशबू से खाने का स्वाद दोगुना हो जाता है. पर क्या आपको पता है कि हमारी त्वचा के लिए भी घी बहुत फायदेमंद होता है. घी  के इस्तेमाल से त्वचा की नमी बरकरार रहती है. और त्वचा ड्राई नहीं होती है. आज हम आपको घी के कुछ ऐसे फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें जानने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे. 

1- अगर आप रोजाना अपने चेहरे पर थोड़ा सा घी  लगाती हैं तो आप के चेहरे में फेशियल जैसा निखार आएगा. 

2- अगर आप अपने होंठों के फटने की समस्या से परेशान है तो रोजाना रात में सोने से पहले अपने होठों पर घी की दो बूंदें लगाएं. ऐसा करने से आपके होंठ फटेंगे नहीं और उनका मॉश्चर भी बना रहेगा. 

3-  दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करने के लिए बालों में घी लगाएं. 2 घंटे बाद अपने से बालों को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके दो मुंहे बालों की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- अगर आपको डार्क सर्कल्स की समस्या है तो रोज रात को सोने से पहले अपनी आंखों के आसपास घी लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. सुबह उठने पर अपने  चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

5- अगर आप ड्राई बालों की समस्या से परेशान हैं तो घी का इस्तेमाल करें. घी त्वचा को मॉश्चराइजर करने के साथ-साथ बालों की कुदरती नमी बनाए रखता है.

 

चेहरे की चमक को बढ़ाता है रेड वाइन फेशियल

त्वचा को अंदर से साफ करता है लहसुन

पिंपल्स की समस्या का कारण बन सकती हैं आपकी ये गलतियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -