रवि पुष्य नक्षत्र और आपकी राशि
रवि पुष्य नक्षत्र और आपकी राशि
Share:

दीपावली के पूर्व आने वाले रवि पुष्य नक्षत्र का राशियों पर अलग-अलग प्रभाव होगा। वैसे तो यह नक्षत्र अति शुभ है, लेकिन इसके बाद भी जातक की ग्रह दशाओं के कारण फल प्राप्त होंगे।

1 - मेष - आपकी राशि में आज के दिन व्यापार व्यवसाय की सफलता के लिये शुभ संकेत मिल रहे है। यदि आप व्यापारी है तो शुभ मुर्हूत में नये बहीखाते लाये और विधि विधान के साथ पूजन कर उसका उपयोग शुरू करें। विद्यार्थियों को भी आज के दिन विशेष रूप से सफलता मिलेगी।

2 - वृषभ . जिनसे आप लंबे समय से संपर्क स्थापित करने का प्रयास कर रहे है, वे भगवान सूर्य देव की कृपा से सफल होंगे। किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी और घर मंे सुख समृद्धि आयेगी। रवि पुष्य नक्षत्र के शुभ मुर्हूत में माता लक्ष्मी की मूर्ति खरीदकर घर लाकर पूजन करें तो धन में बढ़ोतरी होने लगेगी।

3 - मिथुन - मिथुन राशि वाले जातकों को माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी और जिस तरह से धन व्यय हो रहा है, उसमें भी कमी आने लगेगी। यदि आप शादीशुदा है तो आज के दिन शाम के समय अपनी पत्नी को उसकी प्रिय वस्तु को भेंट करें।

4 - कर्क . संतान की तरफ से शुभ समाचार प्राप्त होंगे, आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे और जिस कार्य की आप लंबे समय से पूरे होने का इंतजार कर रहे है, वह भी आज के दिन पूरा होने संबंधी योग बन रहे है। हालांकि आपके स्वास्थ्य की गड़बड़ी जरूर हो सकती है, इसलिये सावधानी रखें।

5 - सिंह . भविष्य की योजनाएं मूर्तमान हो जायेगी। भगवान सूर्य की आराधना आपके लिये उत्तम है। रवि पुष्य नक्षत्र में शुभ मूर्हूत को देखकर चांदी का सिक्का खरीदकर घर लायें और किसी कन्या को मीठी खीर खिलायें तो आपकी आर्थिक परेशानी दूर होने लगेगी।

6 - कन्या . माता लक्ष्मी के मंदिर में जाकर सुख समृद्धि के लिये प्रार्थना करें तो सफलता मिलने लगेगी। यदि आपको गुस्सा आता है तो इस पर नियंत्रण रखे तथा माता पिता की आज्ञा मानने लगे। माता लक्ष्मी को खीर का भोग लगायें, इससे आपके बंद रास्ते खुलने लगंेगे।

7 - तुला . आज के दिन सफेद वस्त्र को धारण करें तो व्यक्तित्व में निखार आयेगा। यदि आपको किसी ज्योतिषी ने रत्न पहनने की सलाह दी है तो रविवार पुष्य नक्षत्र से बढ़कर कोई शुभ मुर्हूत नहीं है। इसलिये रविवार के दिन पुष्यनक्षत्र के मुर्हूत को न गंवाये।

8 -वृश्चिक - मनोकामनाएं पूर्ण होगी। सुहागन महिलाओं को रवि पुष्य नक्षत्र के दिन शाम के समय घर के मंदिर और घर की देहरी पर तेल का दीपक लगाना चाहिये, इससे घर में सुख समृद्धि आयेगी तथा माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्ति होगी। रवि पुष्य नक्षत्र में सोने चांदी के सिक्के खरीदना आपके लिये शुभ है।

9 - धनु. आपसी रिश्तों में खटास खत्म होगी और जमीन जायदाद को लेकर विवाद की स्थिति सुधरने के योग रविवार के दिन बन रहे है। जो काम नहीं हो रहे है, पुष्य नक्षत्र से होने लगेंगे। सुबह के समय अपने घर के मंदिर में धूप दीप लगाकर हलवे का भोग अर्पित करें तो उत्तम फल की प्राप्ति होगी।

10- मकर . व्यापारियों को अपनी दुकान आदि में सुबह पूजा पाठ करने के साथ ही बाहर रंगोली बनाना शुभ होगा। भगवान गणेश, माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजन अर्चन कर आरती आदि करने से आप और अधिक सफल होंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई में मन लगाने से सफलता प्राप्त होगी।

11 -कुंभ -कालसर्प दोष से यदि पीड़ित है तो भगवान शंकर के मंदिर में जाकर जल से अभिषेक कर दोष का प्रभाव कम करने के लिये प्रार्थना करें। हो सके तो किसी ब्राह्मण को दान दक्षिणा भी दें। शाम के समय घर की चैखट पर दीपक लगायें तो घर में सुख समृद्धि आयेगी।

12 - मीन . समय अनुकूल बनने की शुरूआत रविवार से होगी इसलिये आप अपना नया काम भी शुरू कर सकते है। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लें और सुबह के समय गाय को चारा खिलायें। आपकी परेशानी का अंत आज से होने का पूरा योग बन रहा है।

रविवार का पंचांग

सूर्योदय     6. 20

सूर्यास्त     5. 40

चंद्रोदय   9. 41

विक्रम सवंत  2073

अमांत माह  अश्विन

पूर्णिमांत माह  कार्तिक

पक्ष     कृष्ण पक्ष

तिथि       अष्टमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -