सोशल मीडिया पर छा गई है यह एल्बिनो सील
सोशल मीडिया पर छा गई है यह एल्बिनो सील
Share:

आप सभी ने कभी न कभी एल्बिनो सील तो देखी ही होगी. वैसे आज हम आपको जो एल्बिनो सील दिखाने जा रहे हैं उसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. पहले तो आपको बताते हैं एल्बिनो सील के बारे में. जी दरअसल यह अत्यंत दुर्लभ प्रजाति है जो समुद्री तटों पर पाया जाती है. अब इस समय रूस के ट्यूलनी द्वीप पर पैदा हुई एक नई एल्बिनो अपने अनोखे रंग के कारण दुनिया भर के लोगों को हैरान कर रही है. जो इस एल्बिनो सील को देख रहा है देखता ही रह जा रहा है. कई लोग इसे बदसूरत भी कह रहे हैं.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vladimir Burkanov (@bigdaddivladi) on

वहीँ इस समय यह एल्बिनो सील कई लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. जी दरअसल इसका हल्का लाल रंग परिवार के बाकी एल्बिनो सील से बिल्कुल अलग है और इसी के कारण यह चर्चाओं में है. वैसे समुद्री स्तनधारी जीव विज्ञानिक व्लादिमीर बुर्कानोव ने इस अल्बिनो सील की तस्वीरों और वीडियो को अपने सोशल मीडिया पर साझा किया है जो बड़ा बेहतरीन दिखाई दे रहा है. आप सभी को एल्बिनो सील के बारे में यह भी बता दें कि वह अकेलेपन में बढ़ती है और कभी कभी ही वो प्रजनन करती हैं. अब इस समय इस दुर्लभ एल्बिनो के फोटोज के वायरल होने के बाद, व्लादिमीर बुर्कानोव ने कुछ साल पहले की एक और अल्बिनो सील की कहानी साझा की.

जी दरअसल उन्होंने भी एक तस्वीर साझा की, जिसमे उन्होंने कैप्शन दिया है, 'एल्बिनो फर सील की वजह से लोगों की इसमें रुचि जग गई. मैंने इसी तरह के असामान्य रंग के जीव की उम्र के बारे में जानकारी खोजने की कोशिश की. यह खास समुद्री जानवर 2 या 3 साल का था और शारीरिक रूप से अच्छे आकार में था, यहां तक ​​कि यह स्पष्ट था कि उसकी आंखें खराब थीं. मैंने उस अल्बिनो की उम्र को स्पष्ट करने के लिए उसकी ओर रुख किया. ' आप सभी को बता दें कि इस समय सभी सोशल मीडिया पर एल्बिनो सील के बारे में बातें कर रहे हैं.

वो भयंकर लैब, जहां जीवित इंसानों के अंदर डाले गए थे जानलेवा वायरस

जंग खा रहे थे जब्त किये गए लावारिस वाहन, पुलिसवालों ने निकाला ये जुगाड़

शूज लेकर लड़का हुआ नौ दो ग्यारह, सेल्समैन की थमी सांसे, देखे पूरा वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स