रणबीर ने बताया अपने ताऊजी शशि के जीवन का सफर

May 04 2015 04:08 PM
रणबीर ने बताया अपने ताऊजी शशि के जीवन का सफर

62वें राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में मशहूर अभिनेता-फिल्म निर्माता शशि कपूर को 2014 के दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इस दौरान अभिनेता रणबीर कपूर ने एक विशेष वीडियो के जरिए अपने अभिनेता ताऊजी का जीवन सफर बयां किया. विज्ञान भवन में रविवार को आयोजित पुरस्कार समारोह में शशि कपूर (77) अस्वस्थ होने की वजह से शामिल नहीं हो सके.

इस दौरान रणबीर ने इस कमी को भरने की कोशिश की और अपने ताऊजी का परिचय 'एक जुनून' और 'आइकन' के रूप में कराया. शशि को जल्द ही मुंबई में अलंकृत किया जाएगा. शशि संग 'फकीरा' व 'जुनून' सहित अन्य फिल्मों में अभिनय कर चुकीं दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी ने ध्यान दिलाया कि शशि ही भारतीय सिनेमा को सर्वप्रथम अंतर्राष्ट्रीय मंच पर ले गए. शबाना ने कहा, "वह पहले शख्स हैं, जिन्होंने सर्वप्रथम हॉलीवुड में काम शुरू किया.

अब हमें यह महसूस कर खुशी होती है कि 'ओह ये लोग हॉलीवुड संस्कृति में अपना लिए गए हैं', लेकिन वह (शशि) वहां पहले से हैं. शशि 'सत्यम शिवम सुंदरम', 'त्रिशूल', 'विजेता', 'कभी कभी', 'कलयुग' सरीखी यादगार फिल्मों में उनकी अदकारी के लिए मशहूर हैं. वह 1990 के दशक के अंत से फिल्मों से दूर हैं.