पतंजलि की नजर 50 हजार करोड़ के कारोबार पर
पतंजलि की नजर 50 हजार करोड़ के कारोबार पर
Share:

नई दिल्ली : बाबा रामदेव की कम्पनी पतंजलि का कारोबार निरन्तर प्रगति की ओर अग्रसर है. फिलहाल 5 हजार करोड़ का टर्न ओवर पार कर चुकी पतंजलि अपने हौंसलों के पंखों से ऊँची उड़ान भरना चाहती है. अब उसका लक्ष्य 50 हजार करोड़ रुपये के कारोबार के आंकड़े को छूने का है. पतंजलि एफएमसीजी उत्पादों के बल पर यह लक्ष्य हासिल करने की योजना बना रही है.

डेंटिस्ट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (डीएआइ) की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि का कारोबार 5,000 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर चुका है. जल्द ही यह 25,000 करोड़ और फिर 50,000 करोड़ रुपये के आंकड़े को छू जाएगा. उन्होंने विदेशी कंपनियों पर देश का धन भारत से बाहर ले जाने का आरोप भी लगाया.

योगगुरु बाबा रामदेव ने शनिवार को यहां आर्थिक आजादी का आह्वान करते हुए देशवासियों से स्वदेशी उत्पाद इस्तेमाल करने की अपील की. गौतरलब है कि डीएआइ ने यह कार्यक्रम पतंजलि के टूथपेस्ट दंतकांति को सबसे बेहतर टूथपेस्ट की मान्यता देने के संबंध में किया था. डीएआइ के अध्यक्ष अनिल धल्ला ने कहा कि उनके संगठन ने प्रमुख कंपनियों के टूथपेस्ट का तुलनात्मक अध्ययन किया है, जिसमें यह बात सामने आई है.

बाद में बाबा रामदेव ने पत्रकारों से कहा कि पतंजलि ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, असम और उत्तर प्रदेश में पांच फूड पार्कों की स्थापना के लिए जमीन खरीदी है. इस साल दो-तीन फूडपार्क चालू भी हो जाएंगे. इसके अलावा पतंजलि डेयरी उत्पाद भी लांच करेगी. साथ ही यह भी बताया कि पतंजलि ने 500 करोड़ रुपये गोरक्षा पर खर्च करने का लक्ष्य रखा है. इसके तहत कंपनी गोरक्षा के लिए देशभर में चार वैज्ञानिक गौशालाएं बनाने जा रही है. पतंजलि कुल मिलाकर शोध और अनुसंधान पर एक हजार करोड़ रुपये खर्च करेगी.

रामदेव बतायेंगे लोगों को अंगदान का महत्व, सरकार चलायेगी अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -