रमन सिंह का छत्तीसगढ़ के युवाओ को दोहरा तोहफा
रमन सिंह का छत्तीसगढ़ के युवाओ को दोहरा तोहफा
Share:

गरियाबंद : छत्तीगसढ़ के चहुंमुखी विकास का बीड़ा उठा चुके मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह शिक्षा सुविधाओं को लेकर खासे गंभीर है. साथ ही शिक्षित युवाओ के भविष्य को लेकर भी कई सरकारी योजनाओ को अमलीजामा पहनाए जाने हेतु प्रतिबद्ध है. अपने इन्ही प्रयासों की ओर एक कदमऔर बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने रविवार को राजिम के समीप फिंगेश्वर में दो करोड़ 13 लाख रुपये की लागत से निर्मित कॉलेज भवन का लोकार्पण किया. साथ ही जिलास्तरीय कंप्लेन मॉनिटरिंग सिस्टम सॉफ्टवेयर एवं उड़ान कैरियर काउंसलिंग का शुभांरभ किया.

सिंह ने कहा कि इस पहल से गरियाबंद जिले के युवाओं को अपने कैरियर बनाने के लिए मार्गदर्शन मिलेगा. उन्होंने कहा "उन्हें उच्च स्तरीय कोचिंग की सुविधा प्राप्त होगी जिससे ज्यादा से ज्यादा युवा प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करेंगे. उड़ान करियर काउसलिंग से युवाओं को सिविल सेवा एवं राज्य प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारियां करने में मदद मिलेगी.

गौरतलब है कि रमन सिंह सरकार प्रदेश में सड़क, सुरक्षा, शिक्षा, स्वास्थ्य, और अन्य सभी बुनियादी सुविधाओ को लेकर काफी गंभीर है. इन सब मुद्दों के आलावा प्रदेश के विकास के लिए लगातार केंद्र से योजनाओ की मंजूरी हेतु भी सरकार लगातार प्रयास रत है, जिससे प्रदेश को और विकसित किया जा सके.

गणितज्ञों के प्रेरणास्रोत भारत रत्न श्रीनिवास रामानुजन

2जी भ्रष्टाचार के खिलाफ सही वकील नहीं चुने गए- सुब्रमण्यम स्वामी

धूमल के समर्थन में सामने आए 22 विधायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -