पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद करेगा मसरत के समर्थन में रैली

Apr 17 2015 10:35 PM
पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद करेगा मसरत के समर्थन में रैली
style="text-align: justify;">नई दिल्ली : आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा का प्रमुख हाफिज सईद ने अलगाववादी नेता मसरत आलम की तरफदारी कर रहा है। मसरत आलम ने जम्मू-कश्मीर में भारत विरोधी रैली आयोजित की थी और पाकिस्तान झंडे फहराये थे। आतंकी हाफिज सईद ने मुंबई पर हुए 26/11 हमलों का मास्टर प्लान तैयार किया था। आतंकी हाफिज सईद ने यहाँ घोषणा की है कि वह पाकिस्तान में मसरत के समर्थन में रैली निकालेगा। 

बता दें कि मसरत द्वारा बुधवार को भारत विरोधी रैली निकालने पर उसका कड़ा विरोध प्रदर्शन हुआ है। शुक्रवार की सुबह उनकी गिरफ़्तारी कर ली गई है। इसके बावजूद, त्राल में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई, जिसमें 14 लोग घायल हो गए। मसरत पर लगाई गई कानूनी धाराओं का जिक्र करते हुए हाफिज सईद ने कहा, ''यह देशद्रोह नहीं, आजादी की लड़ाई है। 

मसरत के खिलाफ लगाया गया देशद्रोह का आरोप पूरे पाकिस्तानी आवाम के खिलाफ लगाया गया है। मसरत ने नई दिल्ली में नहीं, श्रीनगर में पाकिस्तानी झंडा फहराया है। श्रीनगर जम्मू-कश्मीर में आता है, जिसे यूएन रिजॉलूशन में भी विवादित क्षेत्र माना जाता है।'' बता दें कि इससे पहले भी हाफिज सईद जम्मू-कश्मीर में हो रहे इन प्रदर्शनों को सही ठहराते रहा है। 

बुधवार को उसने पाकिस्तानी मीडिया से बातचीत में कहा था कि कश्मीर की जनता अपने अधिकारों के लिए दुनिया की ओर देख रही है और भारत को कश्मीर को उसके अधिकार देने ही होंगे। हाफिज सईद ने कहा था कि श्रीनगर में पाकिस्तानी झंडे फहराया जाना इस बात का सबूत है कि आम कश्मीरी अब भारत के साथ नहीं रहना चाहता।