राकेश टिकैत का बड़ा बयान, कहा-
राकेश टिकैत का बड़ा बयान, कहा- "BJP उद्यमियों की सरकार..."
Share:

पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में भाकियू टिकैत गुट आज ट्रैक्टर मार्च भी निकाला जा रहा है। विभिन्न जिलों में अलग-अलग रास्तों से किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर कलक्ट्रेट तक पहुंच चुके है। मुजफ्फरनगर में ट्रैक्टरों पर सवार होकर किसान व कार्यकर्ता कलक्ट्रेट पहुंच गए। यहां किसान धरने पर बैठे हैं। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत किसानों के बीच पहुंचे तो वहीं प्रवक्ता राकेश टिकैत ट्रैक्टर मार्च में शामिल होकर मेरठ कलक्ट्रेट पहुंचे और यहां धरने पर बैठे। भाकियू जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने कहा है कि MSP और किसानों की अन्य समस्याओं का समाधान करने में सरकार नाकाम रही है। भाकियू अध्यक्ष ने ट्रैक्टर मार्च के मध्य बड़े किसान आंदोलन की ओर इशारा किया है।

किसान आंदोलन पर देश भर के किसान एकजुट, दिल्ली दूर नहीं: राकेश टिकैत: खबरों का कहना है कि भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत या राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ट्रैक्टर मार्च में शामिल होकर मेरठ भी आ पहुंचे। उन्होंने इस बारें में बोला है कि किसान आंदोलन के समर्थन में पूरे देश का किसान एकजुट है। हम किसानों के लिए कहीं भी जाने को तैयार हैं। इतना ही नहीं इस बारें में उन्होंने अपनी बात को जारी रखते कहा है कि किसानों के लिए दिल्ली दूर नहीं है। 

भाजपा किसानों की नहीं, उद्यमियों की सरकार: राकेश टिकैत: भारतीय किसान यूनियन के राष्टीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बोला है कि भाजपा किसानों की नही उद्यमियों की गवर्नमेंट है। किसानों की सरकार होती तक अब से पहले MSP पर गारंटी कानून बन चुका होता। उन्होंने यह बात जिलाधिकारी कार्यलय में भाकियू के ट्रेक्टर मार्च के उपरांत कलेक्ट्रेट में किसानों के धरने को संबोधित करते हुए बोली है।

उन्होंने दिल्ली जाने की बात पर बोला है कि हमारे लिए यही दिल्ली है। भाकियू की ओर से सभी जिला मुख्यालय पर ट्रेक्टर मार्च के बाद ज्ञापन दिया जाने लगा है, इसमें एमएसपी सहित अन्य मुद्दों को शामिल किया गया है। गुरुवार को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होगी, जिसमें आगे की रणनीति तय  की जाने वाली है।

उधर, मुजफ्फरनगर में भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत किसानों के मध्य पहुंच गए हैं। यहां किसान कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन जारी है। वहीं पीनना गांव में थांबेदार मित्रपाल सिंह के आवास पर जुटे खाप चौधरियों ने किसान आंदोलन का समर्थन भी भरपूर किया। ट्रैक्टर मार्च को लेकर पुलिस सतर्क है। कई स्थानों पर पुलिस ने किसानों को रोकने का प्रयास भी किया।

भाकियू अध्यक्ष बोले-बड़े आंदोलन की करो तैयारी: इतना ही नहीं मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने ट्रैक्टर मार्च के दौरान कलक्ट्रेट में धरना पदर्शन के मध्य बोला की 26 फरवरी को किस सड़कों पर उतरकर किसान विरोध करने वाले है। हरिद्वार से दिल्ली तक अपने अपने इलाके में किसान ट्रैक्टर खड़े करेंगे। किसानों से आह्वान किया कि कहीं भी रास्ता जाम न करें। कार्यकर्ता जाम लगाने वालों पर भी निगाह रखेंगे। तैयारी करो आंदोलन बड़ा होने वाला है।

जंक फूड क्या है? जिसकी लत धीरे-धीरे किडनी को कर देती है नष्ट

वे विटामिन बी 12 में हैं समृद्ध

कॉटन कैंडी कैंसर का कारण बन सकती है! जानिए दो राज्यों ने क्यों लगाया बैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -